IND vs NZ Test Series: दूसरे मुकाबले से पहले होगी केएल राहुल की छुट्टी? इस खिलाड़ी की एंट्री के साथ ये दिग्गज हो सकते हैं बाहर

  • पुणे टेस्ट से पहले वॉशिंगटन सुंदर की हुई टीम में एंट्री
  • दूसरे मुकाबले में राहुल, कुलदीप और जडेजा की हो सकती है छुट्टी
  • 24 अक्टूबर से खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मुकाबला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 12:07 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। बेंगलुरु में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दी है। इसी के साथ कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला आगामी 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। लेकिन दूसरे मैच से पहले टीम के प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 

दरअसल, बेंगलुरु टेस्ट में हार के बाद बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने टीम में भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया। इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी रविवार को दी थी। लेकिन खास बात यह है कि वॉशिंगटन की एंट्री होने से टीम के किस खिलाड़ी की छुट्टी की जाएगी। चलिए देखते हैं सुंदर के आने से किन खिलाड़ियों की आगामी पुणे टेस्ट से पत्ता कट सकता है।

केएल राहुल

इस सूची में सबसे पहला नाम है भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल का। राहुल इन दिनों बेहद खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। बेंगलुरु टेस्ट में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल भी किया जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज में राहुल पहली पारी में शून्य वहीं दूसरी पारी 12 रन बनाकर आउट हो गए थे।  वहीं, वॉशिंगटन इन दिनों काफी अच्छे फॉर्म में हैं। हाल ही में रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु की ओर से बल्लेबाजी कर रहे सुंदर ने दिल्ली के खिलाफ पहली पारी में शानदार 152 रनों की शतकीय पारी खेली थी। ऐसे में माना जा रहा है कि वॉशिंगटन की एंट्री होने से राहुल की छुट्टी हो सकती है।

कुलदीप यादव

इस लिस्ट के दूसरे स्थान पर नाम आता है भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव का। बेंगलुरु टेस्ट में कुलदीप की गेंदबाजी का जादू देखने को नहीं मिला। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने कुलदीप की गेंद पर खूब रन बनाए थे। वहीं, मुकाबले की पहली पारी में कुलदीप ने तीन विकेट चटकाए थे। लेकिन दूसरी पारी के दौरान वह एक भी विकेट नहीं ले सके थे। ऐसे में वॉशिंगटन की ऐंट्री से कुलदीप के बाहर होने के संभावाएं जताई जा रही है।

रविंद्र जडेजा

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की भी पुणे टेस्ट से छुट्टी की जा सकती है। बेंगलुरु टेस्ट में जडेजा का बल्ला शांत रहा था। दोनों पारियों को मिलाकर जडेजा ने कुल 5 रन बनाए थे। वहीं, इस दौरान उन्होंने तीन विकेट लिए थे। बंग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस सीरीज में फैंस और टीम मैनेजमेंट को उनसे काफी उम्मीदें थी। ऐसे में माना जा रहा है कि वॉशिंगटन सीरीज के अगले दो मैचों में जडेजा को रिप्लेस कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News