अलीगढ़ में अग्निपथ स्कीम के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के लिए युवाओं को उकसाने के आरोप में बीजेपी नेता भेजा गया जेल, कई कोचिंग संचालकों का कनेक्शन आया सामने

उत्तरप्रदेश अलीगढ़ में अग्निपथ स्कीम के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के लिए युवाओं को उकसाने के आरोप में बीजेपी नेता भेजा गया जेल, कई कोचिंग संचालकों का कनेक्शन आया सामने

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-20 03:17 GMT

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अग्निपथ स्कीम के विरोध में देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किए गए।  कई जगहों पर तो प्रदर्शन ने हिंसात्मक रूप भी ले लिया। बिहार में कई ट्रेनें जला दी गईं। वहीं उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में भी इस योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने जब इस मामले में जांच की तो पता चला की अलीगढ़ में युवाओं को भड़काने में एक बीजेपी नेता सहित कोचिंग संचालकों का भी हाथ था। पुलिस ने इनके खिलाफ कड़ा एक्शन प्लान बनाया है। 

बता दें अलीगढ़ के टप्पल इलाके में बीते शुक्रवार को अग्निपथ स्कीम के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। पुलिस जांच में सामने आया कि युवाओं के भड़काने में करीब आधा दर्जन कोचिंग संचालको का हाथ था। जिन्हें अब जेल भेज दिया गया है। इन कोचिंग संचालकों में से एक बीजेपी नेता भी शामिल है।जानकारी के अनुसार अलीगढ़ में यंग इंडिया नाम से कोचिंग सेंटर का संचालन भारतीय जनता पार्टी का नेता सुधीर शर्मा करता था। जो अलीगढ़ में ही पार्टी के मंडल उपाध्यक्ष  है। पुलिस ने अब तक 9 कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार किया है। 

जिन कोचिंग संचालकों पर युवाओं को भड़काने का आरोप लगा है उनमें  यंग इंडिया कोचिंग संचालक सुधीर शर्मा के साथ ही केडी इंस्टीट्यूट के संचालक,चौधरी कोचिंग के संचालक गौरव चौधरी और रोबिन चौधरी, तिरुपति के संचालक रामकुमार सिंह और केशव,  गुरुकुल कोचिंग सेंटर के संचालक नवीन वैष्णव और अमित कुमार का नाम शामिल हैं। 

अलीगढ़ रेंज के डीआईजी दीपक कुमार की मानें तो अलीगढ़ जनपद में कुछ हिंसात्मक घटनाएं सामने आई थी। लेकिन इसकी जांच में सामने आया कि युवाओं को कुछ लोगों ने हिंसक प्रदर्शन करने के लिए भड़काया था। उन्होंने यह भी बताया कि इसके लिए सोशल मीडिया के साथ ही कुछ माईक्रो ब्लॉगिंग साइड का भी इस्तमाल किया गया था। इसी को ध्यान में रखते हुए अलीगढ़ के पड़ोसी जिलों में भी बाइक सवार युवाओं की चेकिंग की जा रही है।हालांकि हिंसक प्रदर्शन के बाद अब अलीगढ़ की स्थिति को पुलिस ने नियंत्रण में ले लिया है।  

Tags:    

Similar News