महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: एनसीपी (अजित गुट) ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 38 के चेहरों पर लगी मुहर, बारामती सीट से लड़ेंगे अजित पवार

  • बुधवार को एनसीपी (अजित गुट) ने जारी की 38 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट
  • येवला सीट से छगन भुजबल लड़ेंगे चुनाव
  • आंबेगाव से दिलीप वलसे-पाटील पर जताया भरोसा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-23 09:01 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी (अजित गुट) ने अपनी पहली कैंडिडेट्स लिस्ट बुधवार (23 अक्टूबर) को जारी कर दी है। इस सूची में कुल 38 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। बारामती सीट से अजित पवार चुनाव लड़ेंगे। वहीं, येवला सीट से छगन भुजबल और आंबेगाव से दिलीप वलसे-पाटील को टिकट मिला है। साथ ही, पार्टी ने कागल से हसन मुश्रीफ, परली से धनंजय मुंडे, दिंडोरी से नरहरी झिरवाल और अहेरी से धर्मराव बाबा पर भरोसा जताया है। 

यह भी पढ़े -महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर बनी सहमति, लोकसभा चुनाव को बनाया गया आधार! कांग्रेस के खाते में आई सबसे ज्यादा सीटें

38 उम्मीदवारों को मिली टिकट

स्टार प्रचारकों की लिस्ट

आपको बता दें, एनसीपी ने हाल ही में अपने 27 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। इस लिस्ट में अजितदादा पवार, प्रफुल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबळ, दिलीप वळसे पाटील, धनंजय मुंडे, हसन मुश्रीफ, नरहरी झिरवळ, आदितीताई तटकरे, नितीन पाटील, सयाजीराव शिंदे, अमोल मिटकरी, जल्लाउद्दीन सैय्यद, धीरज शर्मा, रूपाली ताई चाकणकर, इद्रिस नायकवडी, सुरज चव्हाण, कल्याण आखाडे, सुनील मगरे, महेश शिंदे, राजलक्ष्मी भोसले, श्रीमती सुरेखाताई ठाकरे, उदयकुमार आहेर, शशिकांत तरंगे, वासिम बुऱ्हाण, प्रशांत कदम और कु. संध्या सोनवणे का नाम शामिल है।

एनसीपी को मिल सकती हैं कितनी सीटें?

आपको बता दें, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी, एनसीपी (अजित गुट) और शिवसेना (शिंदे गुट) का गठबंधन है। माना जा रहा है कि बीजेपी को कुल 288 सीटों में से 153-156 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, अजित पवार की एनसीपी को 53-55 और शिंदे की शिवसेना को 78-80 सीटों पर लड़ने का मौका मिल सकता है।

कब हैं महाराषट्र में विधानसभा चुनाव?

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे। 29 अक्टबर को नामांकन की अंतिम तारीख तय हुई है। सभी नामांकन पत्रों की जांच 30 अक्टूबर को होगी। वहीं, 4 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों का एलान होगा।

Tags:    

Similar News