मनी लॉन्ड्रिंग केस: एआईएडीएमके के पूर्व मंत्री वैथियलिंगम के ठिकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की छापेमारी

  • पूर्व मंत्री वैथियलिंगम के ठिकानों पर छापेमारी
  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की रेड
  • डीवीएसी ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने की शिकायत की

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-23 13:27 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने एआईएडीएमके के पूर्व मंत्री व विधायक आर वैथियलिंगम के ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने ये रेड मनी लॉन्ड्रिंग केस में मारी है। ईडी ने रेड उनके चेन्नई समेत चार अलग-अलग शहरों में स्थित आवासों पर डाली। पिछले महीने सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय ने वैथियलिंगम और उनके बड़े बेटे वी. प्रभु के खिलाफ भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप में केस दर्ज किया था।

ईडी छापेमारी की खबर मिलते ही 69 वर्षीय नेता आर वैथियलिंगम के समर्थक उनके घर के बाहर एकत्रित हो गए। समर्थक बाहर खड़े खड़े देखते रहे और सुरक्षाबलों के साथ जांच एजेंसी सर्च अभियान चलाती रही। आपको बता दें कि एआईएडीएमके के पूर्व मंत्री आर वैथियलिंगम को पूर्व मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम का बेहद नजदीकी माना जाता है। ईडी ने यह जांच उनके तमिलनाडु के आवास विकास मंत्री रहते हुए घोटाला को लेकर है। वैथियलिंगम कार्यकाल के समय चेन्नई मेट्रोपॉलिटन विकास प्राधिकरण के कार्यों को मंजूरी देने में कथित लेन-देन का आरोप  है।

वैथियलिंगम ने 2022 में पूर्व सीएम एडाप्पडी के. पलानीस्वामी के नेतृत्व में परीनसेल्वम के साथ पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।खबरों से मिली जानकारी के अनुसार डीवीएसी ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने की शिकायत के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का ये मामला सामने आया।

Tags:    

Similar News