जेलेंस्की ने यूक्रेन युद्ध के बाद की ईबीआरडी प्रमुख से मुलाकात

रूस-यूक्रेन युद्ध जेलेंस्की ने यूक्रेन युद्ध के बाद की ईबीआरडी प्रमुख से मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-22 10:31 GMT
जेलेंस्की ने यूक्रेन युद्ध के बाद की ईबीआरडी प्रमुख से मुलाकात
हाईलाइट
  • देश की तेजी से वसूली पर काम करने की जरूरत है

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने यूरोपीय पुनर्निर्माण और विकास बैंक (ईबीआरडी) के अध्यक्ष ओडिले रेनॉड-बासो से मुलाकात की और देश की युद्ध के बाद की वसूली पर चर्चा की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रेनॉड-बासो की यूक्रेन यात्रा के महत्व को देखते हुए, जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि कीव और ईबीआरडी के बीच सहयोग अब पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक है। राष्ट्रपति ने कहा, अब मिसाइल हमलों और कामिकेज ड्रोन हमलों के कारण बड़ी मात्रा में विनाश के कारण, हमें अपने देश की तेजी से वसूली पर काम करने की जरूरत है।

उन्होंने यूक्रेन के पुनर्निर्माण के लिए अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित करने और एक तेजी से वसूली योजना पर काम करने के महत्व को रेखांकित किया, जिसके लिए वित्तीय संसाधनों के तत्काल आकर्षण की आवश्यकता है। जेलेंस्की ने कहा कि, कीव ऊर्जा, ढांचागत और शैक्षिक क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय भागीदारों से धन आकर्षित करना चाहता है, साथ ही यूक्रेनियन के लिए आवास की बहाली भी चाहता है। अपने हिस्से के लिए, रेनॉड-बासो ने जोर दिया कि ईबीआरडी यूक्रेन का समर्थन करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। ईबीआरडी 2022-2023 में अर्थव्यवस्था, निजी क्षेत्र और यूक्रेन में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के तत्काल पुनर्निर्माण के लिए 3 बिलियन यूरो (2.93 बिलियन डॉलर) तक का निवेश करेगा, उन्होंने जेलेंस्की के साथ बातचीत के बाद ट्वीट किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News