पाकिस्तान: शहबाज सरकार की कैबिनेट ने विवादास्पद संवैधानिक संशोधन विधेयक को दी मंजूरी

  • शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक
  • 26वें संवैधानिक संशोधन के प्रस्तावित मसौदे को मंजूरी
  • शहबाज ने राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से की मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 13:56 GMT

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की शहबाज सरकार की कैबिनेट ने एक विवादास्पद 26वें संवैधानिक संशोधन के प्रस्तावित मसौदे को मंजूरी दे दी है।  आज रविवार को शहबाज कैबिनेट ने  गठबंधन सहयोगियों से आम सहमति ली, उसके बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की।

सरकारी समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा ने डॉन के हवाले से इसकी जानकारी मिली। जियो न्यूज’ की खबर के मुताबिक, गठबंधन सरकार बहुप्रतीक्षित 26वें संवैधानिक संशोधन को संसद में पारित कराने को लेकर बेहद आशावादी है।

पाकिस्तान प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा आयोजित बैठक में सरकार ने विवादास्पद 26वें संवैधानिक संशोधन के प्रस्तावित मसौदे को मंजूरी  दी। रविवार को सीनेट और नेशनल असेंबली में गठबंधन सरकार  प्रस्तावित न्यायिक सुधार विधेयक पेश करने के लिए तैयार है।

पाक प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी करते हुए कहा कैबिनेट ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी समेत सरकार और इसके गठबंधन सहयोगियों के 26वें संवैधानिक संशोधन के प्रस्तावित मसौदे को मंजूरी दे दी है। एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक बैठक से पहले पीएम शहबाज ने प्रस्तावित संवैधानिक संशोधन पर विस्तार से चर्चा करने के लिए राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मुलाकात की। बैठक के बाद मंत्री मुसादिक मलिक ने कहा कि  सरकार  उस बिधेयक को मंजूरी दे दी है,जो पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), सरकार और गठबंधन सहयोगियों के आपसी सहयोग से तैयार किया गया था। शहबाज कैबिनेट ने आधिकारिक तौर पर मसौदे पर मुहर लगा दी है। 

Tags:    

Similar News