BRICS Summit: पीएम मोदी पहुंचे कजान, भारत माता की जय के नारों के साथ रूस में पढ़ रहे छात्रों ने गाया स्वागत गीत, पुतिन से करेंगे बातचीत

  • पीएम मोदी पहुंचे कजान
  • जोरों-शोरों से हुआ पीएम मोदी का स्वागत
  • रूस के राष्ट्रपति से करेंगे द्विपक्षीय मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-22 08:54 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए कजान पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर ही पीएम मोदी का जोरों शोरों से स्वागत किया गया है। रूस में पढ़ रहे छात्रों ने पीएम मोदी के सम्मान नें स्वागत गीत गाया है। साथ ही भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए हैं। पीएम मोदी मंगलवार को करीब 3:30 बजे राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की रूस के राष्ट्रपति पुतिन के अलावा ब्रिक्स के सदस्यों के प्रमुखों से भी मुलाकात होगी। 

पीएम मोदी का जोरों शोरों से हुआ स्वागत

भारत के पीएम मोदी का एयरपोर्ट में ही सबने काफी वॉर्म वेलकम किया। उसके बाद पीएम मोदी कई लोगों से मिले साथ ही रूस में पढ़ रहे छात्रों से भी मिले। उन छात्रों ने पीएम मोदी के सम्मान में स्वागत गीत भी  गाया। ब्रिक्स समिट में लिए जाने वाले फैसले काफी भविष्य में काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं। 

क्या है ब्रिक्स समिट का उद्देश्य?

ब्रिक्स के देश एक अलग तरह की करेंसी बनाना चाहते हैं। जो कि डॉलर के डॉमिनेंस को मुंह तोड़ जवाब दे सके। ब्रिक्स समिट 22 से 24 अक्टूबर तक रूस के कजान शहर में होगी। इसके सदस्य देश ऐसी गोल्ड बैक ब्रिक्स करेंसी शुरू करने के विचार पर चर्चा की जाएगी। चीन के साथ-साथ अमेरिका के ट्रे़ड वॉर और चीन पर अमेरिका के प्रतिबंधों के बीच में ब्रिक्स नई करेंसी ले आती है तो इंटरनेशनल वित्तिय सिस्टम को टक्कर देने के साथ-साथ फाइनेंशियल ताकत भी बढ़ जाएगी।

Tags:    

Similar News