शी ने शहबाज को पाकिस्तान को आर्थिक रूप से स्थिर करने का आश्वासन दिया

चीन शी ने शहबाज को पाकिस्तान को आर्थिक रूप से स्थिर करने का आश्वासन दिया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-02 15:01 GMT
शी ने शहबाज को पाकिस्तान को आर्थिक रूप से स्थिर करने का आश्वासन दिया
हाईलाइट
  • रणनीतिक साझेदारी

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन के सरकारी मीडिया ने बुधवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात के बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के हवाले से कहा कि बीजिंग पाकिस्तान की वित्तीय स्थिति को स्थिर करने में अपना समर्थन करना जारी रखेगा।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, चीन और पाकिस्तान को अपने आर्थिक गलियारे के निर्माण के साथ-साथ ग्वादर सी पोर्ट के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण में तेजी लाने के लिए और अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ना होगा। शहबाज शरीफ और शी जिनपिंग ने बुधवार को मुलाकात की और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) सहित दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की।

दोनों नेताओं ने चीन के पीपुल्स ग्रेट हॉल में मुलाकात की और क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर विचारों का आदान-प्रदान करने के अलावा अर्थव्यवस्था और निवेश में व्यापक सहयोग के बारे में बात की। शरीफ और शी जिनपिंग ने दोनों देशों के बीच हर मौसम में रणनीतिक सहयोग साझेदारी को और बढ़ावा देने की जरूरत पर भी चर्चा की।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री चीनी नेतृत्व से मिलने और क्षेत्रीय और वैश्विक घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मंगलवार को बीजिंग पहुंचे थे। बीजिंग हवाई अड्डे पर उनके आगमन पर, वरिष्ठ चीनी अधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की ऐतिहासिक 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस जिसने शी जिनपिंग को पार्टी का महासचिव चुना, यानी चीन में शी जिनपिंग का तीसरा कार्यकाल शुरू हुआ। शी के तीसरी बार चीन के राष्ट्रपति बनने के बाद उनसे मुलाकात करने वाले पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष शहबाज शरीफ ही हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News