अबू धाबी में भारतीय मूल की शिक्षिका को किया गया सम्मानित

विश्व शिक्षक दिवस अबू धाबी में भारतीय मूल की शिक्षिका को किया गया सम्मानित

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-11 11:00 GMT
अबू धाबी में भारतीय मूल की शिक्षिका को किया गया सम्मानित
हाईलाइट
  • विश्व शिक्षक दिवस: अबू धाबी में भारतीय मूल की शिक्षिका को किया गया सम्मानित

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। अबू धाबी में विश्व शिक्षक दिवस पर शिक्षा के प्रति समर्पण और योगदान के लिए भारतीय मूल की एक शिक्षिका को सम्मानित किया गया है। मयूर प्राइवेट स्कूल में 35 वर्षीय कंप्यूटर विज्ञान शिक्षक ग्रेशमा राजेश अनिल कुमार, तीन शिक्षकों में शामिल थी, जिन्हें अबू धाबी शिक्षा और ज्ञान विभाग (एडीईके) द्वारा सम्मानित किया गया था।

कुमार ने द खलीज टाइम्स को बताया, इस सम्मान का मतलब अधिक जिम्मेदारी है। अब मुझे छात्रों और समाज के प्रति प्रतिबद्धता को लगातार या एक कदम और भी बनाए रखना है। शिक्षकों को उनकी कक्षाओं और छात्रों पर उनके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण प्रभावों और वे अपने साथियों से कैसे भिन्न है, इस पर आंका गया। विजेता शिक्षकों को उनके स्कूलों के एक औचक दौरे के दौरान चुना गया, जहां एडीईके के प्रतिनिधियों के साथ स्कूल के नेताओं और सहयोगियों के साथ-साथ छात्र भी शामिल हुए।

द खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस वर्ष एडीईके को निजी और चार्टर स्कूलों से 190 से अधिक नामांकन प्राप्त हुए, जो पुरस्कार में साल-दर-साल बढ़ती भागीदारी को दर्शाता है। 2019 में विश्व शिक्षक दिवस पर लॉन्च होने के बाद से अब तक लगभग 700 नामांकन प्राप्त हुए हैं।

विश्व शिक्षक दिवस 5 अक्टूबर को शिक्षकों की सराहना, मूल्यांकन और सुधार करने और शिक्षा से संबंधित मुद्दों पर विचार करने के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से मनाया गया था। इस वर्ष के शिक्षक दिवस का विषय था, शिक्षकों के साथ शिक्षा का परिवर्तन शुरू होता है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News