Turkiye terrorist attack: तुर्किये की राजधानी अंकारा में बड़ा आतंकी हमला, इंटरनल मिनिस्टर ने की पुष्टि, कई लोगों की मौत

  • तुर्किये की राजधानी अंकारा में आतंकवादियों ने किया हमला
  • एयरोस्पेस इंडस्ट्री को बनाया निशाना
  • इंटरनल मिनिस्टर अली येर्लिकाया ने की पुष्टि

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-23 15:02 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तुर्किये की राजधानी अंकारा में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 10 लोगों के मारे जाने और दर्जनों के घायल होने की खबर सामने आई है। तुर्किये की इंटरनल मिनिस्टर अली येर्लिकाया ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'तुर्की एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी (TUSAS) के कैंपस पर ये हमला हुआ है।'

उन्होंने आगे कहा लिखा, 'तुर्किए एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के खिलाफ एक आतंकवादी हमला किया गया। दुर्भाग्यवश हमारे जवान शहीद हुए हैं और कई लोग घायल हैं।' स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां मौजूद दो आतंकवादी अभी भी वहां लगातार हमला कर रहे हैं। वहीं, इस आतंकी हमले के कुछ वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिसमें हमलावर फायरिंग करते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि पिछले साल एक अक्टूबर को भी राजधानी अंकारा में स्थित संसद भवन के नजदीक आतंकवादी हमला हुआ था। यहां एक आतंकी ने खुद को उड़ा लिया था जबकि एक अन्य को सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया था। तब तुर्किए के गृह मंत्रालय ने घटना को लेकर बयान जारी किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि रविवार (1 अक्टूबर 2023) की सुबह एक कमर्शियल वाहन तुर्किए के आंतरिक मंत्रालय के सुरक्षा महानिदेशालय के प्रवेश द्वार पर आया और उसमें जोरदार विस्फोट हुआ। हमले में दो सुरक्षाबल भी घायल हो गए। 

खबर अपडेट हो रही है.....

Tags:    

Similar News