यूक्रेन को प्रत्यक्ष बजटीय सहायता में 500 मिलियन डॉलर देगा अमेरिका

बाइडेन यूक्रेन को प्रत्यक्ष बजटीय सहायता में 500 मिलियन डॉलर देगा अमेरिका

Bhaskar Hindi
Update: 2022-03-31 08:31 GMT
यूक्रेन को प्रत्यक्ष बजटीय सहायता में 500 मिलियन डॉलर देगा अमेरिका

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष, वलोडिमिर जेलेंस्की से कहा कि अमेरिका यूक्रेन को प्रत्यक्ष बजटीय सहायता में 500 मिलियन डॉलर प्रदान करेगा।

बुधवार को, व्हाइट हाउस ने कहा कि बाइडेन ने जेलेंस्की को बताया कि अमेरिका यूक्रेनी सरकार को प्रत्यक्ष बजटीय सहायता में 500 मिलियन डॉलर प्रदान करने का इरादा रखता है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने व्हाइट हाउस के हवाले से कहा कि नेताओं ने चर्चा करते हुए कहा कि कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन द्वारा मुख्य सुरक्षा सहायता अनुरोधों को पूरा करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है, संघर्ष पर उन हथियारों के महत्वपूर्ण प्रभाव, और मदद के लिए अतिरिक्त क्षमताओं की पहचान करने के लिए सहयोगियों और भागीदारों के साथ अमेरिका द्वारा प्रयास जारी रखें। यूक्रेनी सेना अपने देश की रक्षा कर रही है।

जेलेंस्की ने कॉल के बाद ट्विटर पर कहा कि उन्होंने और बाइडेन ने युद्ध के मैदान और बातचीत की मेज पर स्थिति का साझा मूल्यांकन किया। विशिष्ट रक्षात्मक समर्थन, बढ़े हुए प्रतिबंधों के एक नए पैकेज, मैक्रो-वित्तीय और मानवीय सहायता के बारे में बात की।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News