स्लोवेनिया में बेरोजगारी ऐतिहासिक निचले स्तर पर पहुंची

रोजगार सेवा स्लोवेनिया में बेरोजगारी ऐतिहासिक निचले स्तर पर पहुंची

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-06 03:30 GMT
स्लोवेनिया में बेरोजगारी ऐतिहासिक निचले स्तर पर पहुंची
हाईलाइट
  • वैश्विक ऊर्जा संकट

डिजिटल डेस्क, जुब्लजाना। स्लोवेनिया की रोजगार सेवा ने बताया कि 1991 में देश की आजादी के बाद से स्लोवेनिया में बेरोजगारों की संख्या अपने सबसे निचले स्तर पर आ गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त की तुलना में 3.5 प्रतिशत कम और 2021 के इसी महीने की तुलना में 21.3 प्रतिशत कम सितंबर के अंत में, देश में 52,043 लोगों के पास काम नहीं था।

सेवा ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर कहा कि इस साल के पहले नौ महीनों में, औसतन 57,918 पंजीकृत बेरोजगार लोग थे, जो कि 2021 की समान अवधि की तुलना में 24.9 प्रतिशत कम था।

हालांकि, सितंबर में उपलब्ध नई नौकरियों की संख्या में भी अगस्त की तुलना में 14.1 फीसदी और साल-दर-साल 2.5 फीसदी की गिरावट आई है। अधिकांश नई नौकरियां निर्माण और निर्माण में श्रमिकों और सफाईकर्मियों के लिए उपलब्ध थीं।

विश्लेषकों का मानना है कि वैश्विक ऊर्जा संकट के बीच यूरोपीय संघ में सामान्य मंदी के कारण आने वाले महीनों में आर्थिक विकास की मंदी जारी रहने की उम्मीद है, जो बेरोजगारों की संख्या को और बढ़ा सकती है।

स्लोवेनिया को इस वर्ष 5 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि की उम्मीद है, जो 2021 में 8.2 प्रतिशत से कम है। इसकी अर्थव्यवस्था निर्यात-उन्मुख है और मुख्य निर्यात आइटम कार, कार के पुर्जे, फार्मास्यूटिकल्स और घरेलू उपकरण हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News