संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सीरिया में बढ़ती हिंसा पर चिंता जताई

दुनिया संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सीरिया में बढ़ती हिंसा पर चिंता जताई

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-10 06:00 GMT
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सीरिया में बढ़ती हिंसा पर चिंता जताई
हाईलाइट
  • इस साल उत्तर पश्चिमी सीरिया में कम से कम 121 नागरिक मारे गए

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस उत्तर-पश्चिम सीरिया में हाल ही में हुई हिंसा की वृद्धि से बहुत चिंतित हैं। हिंसा में गोलाबारी और हवाई हमले हो रहे हैं। इसके चलते इदलिब प्रांत में आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों के लिए शिविरों में और आसपास के नागरिक मारे गए हैं और हताहत हुए हैं। गुटेरेस के प्रवक्ता ने ये जानकारी दी।

महासचिव के एक सहयोगी प्रवक्ता स्टेफनी ट्रेमब्ले ने बुधवार को कहा, गुटेरेस ने सभी पक्षों से अधिकतम संयम बरतने और स्थिति को बढ़ाने से परहेज करने का आह्वान किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने एक दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि महासचिव शांति का आह्वान करते हैं और सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2254 में राष्ट्रव्यापी संघर्ष विराम की आवश्यकता की पुष्टि करते हैं।

ट्रेमब्ले ने मंगलवार को कहा कि इस साल उत्तर पश्चिमी सीरिया में कम से कम 121 नागरिक मारे गए और 210 अन्य घायल हुए। दुश्मनी और गहराते आर्थिक संकट के कारण मानवीय स्थितियों में गिरावट जारी है। लगभग 4.1 मिलियन लोग - जिनमें से 80 प्रतिशत महिलाएं और बच्चे हैं - अपनी सबसे बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की सहायता पर निर्भर हैं।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News