यूक्रेनी पीएम व यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारी ने कीव में चल रहे युद्ध पर की चर्चा

रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेनी पीएम व यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारी ने कीव में चल रहे युद्ध पर की चर्चा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-19 10:01 GMT
यूक्रेनी पीएम व यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारी ने कीव में चल रहे युद्ध पर की चर्चा
हाईलाइट
  • यूक्रेन के लगभग 50 प्रतिशत ऊर्जा बुनियादी ढांचे का नष्ट कर दिया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिम्हाल और यूरोपीय आयोग के कार्यकारी उपाध्यक्ष वल्दिस डोंब्रोव्स्की ने कीव के लिए चल रहे युद्ध और जरुरी सहायता पर चर्चा की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को अपनी वार्ता के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में शिम्हाल ने कहा कि रूस के हमलों ने यूक्रेन के लगभग 50 प्रतिशत ऊर्जा बुनियादी ढांचे का नष्ट कर दिया है।

शिम्हाल ने कहा कि जारी ऊर्जा संकट के कारण, यूक्रेन को साझेदारों से अधिक समर्थन की जरूरत है, जिसमें ऊर्जा उपकरणों की आपूर्ति और अतिरिक्त वित्तीय सहायता शामिल है। वहीं डोंब्रोव्स्की ने कहा कि यूरोपीय संघ (ईयू) अगले साल यूक्रेन को वित्तीय सहायता में 18 अरब यूरो तक प्रदान करने की योजना बना रहा है। डोंब्रोवस्किस ने कहा कि सहायता अगले महीने मंजूर होने वाली है और यूक्रेन को जनवरी 2023 तक पहली किश्त मिल सकती है। डोंब्रोव्स्की यूक्रेनी अधिकारियों के साथ वार्ता के लिए दिन में कीव पहुंचे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News