यूके यूक्रेन को पहली लंबी दूरी की मिसाइल भेजेगा

रूस-यूक्रेन युद्ध यूके यूक्रेन को पहली लंबी दूरी की मिसाइल भेजेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-06 06:00 GMT
हाईलाइट
  • देश को अकारण आक्रमण से बचाने की आवश्यकता है

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने घोषणा की है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की धमकी के बावजूद उनका देश अपनी पहली लंबी दूरी की मिसाइल यूक्रेन भेजेगा। रविवार देर रात एक बयान में, वालेस ने कहा: जैसा कि रूस की रणनीति बदल रही है, इसलिए यूक्रेन को हमारा समर्थन करना चाहिए। ये अत्यधिक सक्षम बहु-लॉन्च रॉकेट सिस्टम हमारे यूक्रेनी दोस्तों को बेहतर ढंग से बचाने में सक्षम बनाएंगे।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि यूके महत्वपूर्ण हथियारों की आपूर्ति कर रहा है, क्योंकि उन्हें (यूक्रेनी) अपने देश को अकारण आक्रमण से बचाने की आवश्यकता है। यूके का मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम एक मिनट के भीतर सतह से सतह पर मार करने वाली 12 मिसाइलों को दाग सकता है और सटीकता के साथ 80 किमी के भीतर लक्ष्य पर प्रहार कर सकता है।

वैलेस की घोषणा पुतिन द्वारा उन लक्ष्यों की सूची का विस्तार करने की धमकी देने के कुछ घंटे बाद हुई है कि अगर पश्चिमी देश कीव को लंबी दूरी के हथियार भेजते हैं तो रूस यूक्रेन में हमला करेगा। रूस ने कीव क्षेत्र से पीछे हटने के बाद मार्च के अंत में डोनबास पर अपने सैन्य प्रयासों पर फिर से ध्यान केंद्रित किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News