ट्रम्प ने सीएनएन पर 475 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया

अमेरिका ट्रम्प ने सीएनएन पर 475 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-04 19:00 GMT
ट्रम्प ने सीएनएन पर 475 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया
हाईलाइट
  • इसमें राजनीतिक रूप से हराने के उद्देश्य से लगातार कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीएनएन (केबल न्यूज नेटवर्क) पर 475 मिलियन डॉलर के दंडात्मक हजार्ने का मुकदमा दायर किया है।

दक्षिणी फ्लोरिडा के लिए अमेरिकी जिला अदालत में सोमवार को दायर मुकदमे में, ट्रम्प ने मानहानि का आरोप लगाते हुए सीएनएन पर मुकदमा दायर किया, जिसमें समाचार नेटवर्क पर उन्हें राजनीतिक रूप से हराने के उद्देश्य से लगातार कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया।

यह आरोप लगाते हुए कि सीएनएन ने उनके बारे में दुर्भावनापूर्ण रूप से झूठे और मानहानिकारक बयान दिए हैं, ट्रम्प ने दंडात्मक हजार्ने में 475 मिलियन डॉलर की मांग की, साथ ही साथ क्षतिपूर्ति हर्जाने की मांग की।

ट्रम्प के वकीलों ने मुकदमे में आरोप लगाया कि सीएनएन ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ नस्लवादी और विद्रोही सहित झूठे और मानहानिकारक दोनों तरह के लेबल का इस्तेमाल किया है।

मुकदमे के अनुसार, सीएनएन ने जुलाई में ट्रम्प के उन 34 लेखों और टीवी खंडों को वापस लेने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जिन्हें उन्होंने मानहानिकारक माना था ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News