द. कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति के घर के आसपास रैलियों पर लगी रोक

दक्षिण कोरिया द. कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति के घर के आसपास रैलियों पर लगी रोक

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-21 09:30 GMT
हाईलाइट
  • राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति मून जे-इन के घर के आसपास रैलियों पर सोमवार से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया, सोल से लगभग 310 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में यांगसन में मून के घर से 300 मीटर के भीतर रैलियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय राष्ट्रपति यूं सुक-योल द्वारा नेशनल असेंबली के अध्यक्ष किम जिन-प्यो के एक सुझाव के बाद लिया गया।

मून ने पांच साल के कार्यकाल के बाद मई में कार्यालय छोड़ दिया था। उनके घर को दक्षिणपंथी प्रदर्शनकारियों ने लाउडस्पीकर से उनके घर के पास कई बार प्रदर्शन किया जिससे वो काफी त्रस्त हैं। इन लोगों ने उनके देश को चलाने के तरीके का विरोध किया है। पिछले हफ्ते मून के घर के सामने बॉक्स कटर से धमकी देने के आरोप में एक प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार भी किया गया।

सुरक्षा सेवा ने कहा, हमने पूर्व राष्ट्रपति मून के निजी आवास के आसपास के गार्ड जोन का विस्तार और पुन: डिजाइन किया। यह उपाय पूर्व राष्ट्रपति के लिए सुरक्षा को मजबूत करने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए किया गया क्योंकि नकली बंदूकें और बॉक्स कटर भी प्रदर्शनों और रैलियों में दिखाई दिए थे। मून की सुरक्षा को मजबूत करने के फैसले को राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के उपाय के रूप में देखा जा रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News