युवती ने एक ही दिन एक ही समय दिया दो बच्चों को जन्म, डीएनए रिपोर्ट में हुआ बच्चों से जुड़ा हैरान करने वाला खुलासा, जुड़वा बच्चों के पिता हैं अलग-अलग

मां एक, पिता दो युवती ने एक ही दिन एक ही समय दिया दो बच्चों को जन्म, डीएनए रिपोर्ट में हुआ बच्चों से जुड़ा हैरान करने वाला खुलासा, जुड़वा बच्चों के पिता हैं अलग-अलग

Bhaskar Hindi
Update: 2022-09-09 11:26 GMT
हाईलाइट
  • दोनों बच्चें रंग रुप से एक समान दिखाई देते हैं।

डिजिटल डेस्क,दिल्ली।  जुड़वा बच्चों का होना कोई बड़ी बात नहीं। जुड़वा बच्चों को हम सब ने कहीं ना कहीं देखा जरुर होगा। ब्राजील में एक युवती ने भी जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। यहां तक सब ठीक रहा,लेकिन इसके बाद जो सच्चाई सामने आई उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। क्योंकि जब दोनों बच्चों का डीएनए टेस्ट कराया गया तो पत चला मामला कुछ ही है।  डीएनए रिर्पोट से पाता चला कि जुड़वा बच्चों के पिता अलग-अलग हैं। डॉक्टर्स की  इस घटना को लेकर अलग-अलग राय है कुछ का कहना है कि ये संभव कैसे हो सकता है और कुछ का मानना है कि यह संभव है। इस तरह की घटना दस लाख केसों में से एक केस में सामने आती है। 

दरअसल यह पूरा मामला ब्राजील में स्यित गोआस प्रांत के मिनेरियोस जिले का है। मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा युवती ने एक ही दिन में दो पुरुषों के साथ शारीरिक संबध बनाए। गर्भवती होनें के 9 महीने बाद लड़की ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। जुड़वा बच्चों के पिता को लेकर किसी को संशय हुआ तो उनका डीएनए टेस्ट किया गया तब यह चौंकाने वाली बात पता चली। जब लड़की को इस बात का पता लगा कि जुड़वा बच्चों के पिता अलग-अलग है, तो वह परेशान व हैरान हो गई। 

लड़की ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं समझ रही थी कि दोनों बच्चों के पिता एक ही है, लेकिन जब बच्चों का डीएनए टेस्ट हुआ तो केवल एक बच्चे से ही एक युवक का टेस्ट मैच हुआ। तब मैंने दूसरे युवक को बुलाया और जांच कराया तो पता चला कि दूसरे बच्चे का पिता कोई और है। दरअसल मैंने एक ही दिन दो युवकों के साथ संबंध बनाए थे। ये सब देखकर मैं बड़ी हैरान हूं। दोनों बच्चें रंग रुप से एक समान दिखाई देते हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसी घटना बड़ी ही कम देखने को मिलती है पर असंभव नहीं है। दरअसल वैज्ञानिकों की भाषा में इसे हेटेरोपेरेंटल सुपरफेकंडेशन नाम से जाना जाता है। लेकिन ऐसा तभी होता है जब एक महिला के दो अंडे अलग-अलग पुरूषों द्वारा डिफ्यूज होते हैं। गौरतलब है कि, अभी तक दुनिया में 20 से ज्यादा ऐसी घटना दर्ज की जा चुकी है। लड़की के द्वारा बताया गया कि अब उन दोनों बच्चों का ख्याल उन्हीं युवकों में से एक रख रहा है, अभी बच्चे 16 महिने के है।         

Tags:    

Similar News