दक्षिण कोरियाई केएफ 16 जेट दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

विमान हादसा दक्षिण कोरियाई केएफ 16 जेट दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-22 06:31 GMT
दक्षिण कोरियाई केएफ 16 जेट दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
हाईलाइट
  • वाइस चीफ ऑफ स्टाफ के नेतृत्व में एक टीम गठित

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया का एक केएफ-16सी लड़ाकू विमान रविवार को एक उड़ान मिशन के दौरान इंजन में खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जबकि इसका पायलट सुरक्षित बच निकला।

योनहाप समाचार एजेंसी ने सेना के हवाले से बताया कि सियोल से लगभग 85 किमी पूर्व में वोनजू में एक हवाई अड्डे से लगभग 20 किलोमीटर पश्चिम में एक पहाड़ी क्षेत्र में 19 वीं फाइटर विंग से संबंधित सिंगल-सीट जेट के पायलट ने एक आपातकालीनसंदेश दिया।

वायु सेना ने संवाददाताओं को बताया कि फाइटर जेट का पायलट सुरक्षित है, उसे वायुसेना के एयरोस्पेस मेडिकल सेंटर ले जाया गया है। हादसे में नागरिकों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

वायुसेना ने सर्विलांस और इमरजेंसी एसेट्स को छोड़कर अपने सभी तरह के विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है। अधिकारियों ने कहा कि केएफ-16 विमानों की उड़ानों पर तब तक रोक रहेगी जब तक दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल जाता। सेना ने दुर्घटना के कारणों की जांच करने के लिए अपने वाइस चीफ ऑफ स्टाफ के नेतृत्व में एक टीम गठित की है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News