यूरोप को गैस की आपूर्ति में रूस कर रहा कटौती

यूरोप यूरोप को गैस की आपूर्ति में रूस कर रहा कटौती

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-16 04:30 GMT
यूरोप को गैस की आपूर्ति में रूस कर रहा कटौती
हाईलाइट
  • यूरोप में गैस सप्लाई में काफी कमी

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस यूरोप की गैस की आपूर्ति में कटौती को बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। देश की गैस कंपनी गैजप्रोम ने घोषणा की है कि वह नॉर्ड स्ट्रीम 1 प्राकृतिक गैस पाइपलाइन पर एक और टरबाइन इंजन को बंद कर देगी, जिससे यूरोप में गैस सप्लाई में काफी कमी आएगी।

कंपनी ने टेलीग्राम पर कहा, चूंकि जर्मनी के सीमेंस और गैस टरबाइन इंजन के निर्माता समय पर सेवा प्रदान करने में विफल रहे। ऐसे में गजप्रोम ने अपनी तकनीकी स्थिति को देखते हुए पोटोर्वाया कंप्रेसर स्टेशन पर दूसरे इंजन को रोकने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने गजप्रोम के हवाले से कहा है कि गुरुवार सुबह 1:30 बजे से पोटोर्वाया कंप्रेसर स्टेशन का हर दिन का उत्पादन 67 मिलियन क्यूबिक मीटर से अधिक नहीं होगा।

गजप्रोम ने मंगलवार को बताया कि नॉर्ड स्ट्रीम 1 पाइपलाइन से होने वाली गैस की आपूर्ति की मात्रा 167 मिलियन क्यूबिक मीटर से घटाकर प्रतिदिन 100 मिलियन कर दी जाएगी।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News