रूस ने जासूसी के मुकदमे में पूर्व पत्रकार के लिए 24 साल की सजा की मांग की

गोपनीय जानकारी रूस ने जासूसी के मुकदमे में पूर्व पत्रकार के लिए 24 साल की सजा की मांग की

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-31 05:00 GMT
रूस ने जासूसी के मुकदमे में पूर्व पत्रकार के लिए 24 साल की सजा की मांग की

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। पूर्व रूसी पत्रकार इवान सफ्रोनोव के जासूसी मामले में अभियोजन पक्ष ने 24 साल की जेल की सजा की मांग की है।

डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, जांचकर्ताओं के अनुसार, 32 वर्षीय ने अफ्रीका और मध्य पूर्व में रूसी सशस्त्र बलों के हथियारों के सौदों और संचालन के बारे में गोपनीय जानकारी विदेशी खुफिया सेवाओं को साझा की।

सफ्रोनोव के वकील ने मुकदमे की शुरुआत में आरोपों को खारिज कर दिया और बताया कि पत्रकार ने केवल सार्वजनिक रूप से सुलभ स्रोतों का इस्तेमाल किया था।सफ्रोनोव को दो साल से अधिक समय पहले गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में है।

वह कोमर्सेट और वेदोमोस्ती अखबारों के लिए सैन्य और सुरक्षा मुद्दों के बारे में लिखते थे। अपनी गिरफ्तारी से पहले, उन्होंने रूसी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोस्मोस के लिए भी काम किया।वकीलों के संघ के अनुसार, अभियोजन पक्ष के एक प्रतिनिधि ने सफ्रोनोव को 12 साल की जेल की संभावना की पेशकश की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News