रूस ने बमबारी कर सिर्फ एक हफ्ते में यूक्रेन के एक तिहाई बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया

रूस-यूक्रेन युद्ध रूस ने बमबारी कर सिर्फ एक हफ्ते में यूक्रेन के एक तिहाई बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-18 13:30 GMT
रूस ने बमबारी कर सिर्फ एक हफ्ते में यूक्रेन के एक तिहाई बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया
हाईलाइट
  • लगभग 30 प्रतिशत बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया

डिजिटल डेस्क, कीव। रूस के हवाई हमलों ने केवल एक सप्ताह में यूक्रेन के लगभग 30 प्रतिशत बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया है, जिससे देश की ऊर्जा स्थिति गंभीर हो गई है, मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक- राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने इसका खुलासा किया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी में आत्मघाती ड्रोनों के झुंड के आने के ठीक एक दिन बाद, बमबारी ने आज सुबह देश भर के कीव और शहरी केंद्रों में ऊर्जा सुविधाओं को हिलाकर रख दिया, जिससे ब्लैकआउट और पानी की आपूर्ति बाधित हो गई। मंगलवार तड़के हुए हमलों में कीव, पूर्व में खा*++++++++++++++++++++++++++++र्*व, दक्षिण में मायकोलाइव और निप्रो और जाइटॉमिर के मध्य क्षेत्र प्रभावित हुए, जहां अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल बैकअप जनरेटर पर चल रहे थे।

ड्रोन ने सोमवार को कीव पर बमबारी की, एक आवासीय इमारत को नष्ट कर दिया और पांच लोगों को मार डाला, जिसे राष्ट्रपति ने हताशा के हमले के रूप में वर्णित किया। यह लगातार दूसरा सोमवार था जब रूस ने दंडात्मक हमले शुरू किए। जेलेंस्की ने ऊर्जा अवसंरचना को बार-बार लक्षित (हमला) किए जाने को एक अन्य प्रकार के रूसी आतंकवादी हमलों के रूप में वर्णित किया।

यूक्रेन के नेता ने ट्विटर पर कहा, 10 अक्टूबर से, यूक्रेन के 30 प्रतिशत बिजली स्टेशन नष्ट हो गए हैं, जिससे पूरे देश में बड़े पैमाने पर बिजली गुल हो गई है। उन्होंने कहा कि हमले का मतलब है कि (राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन के साथ बातचीत के लिए कोई जगह नहीं बची है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, कीव से 80 मील पश्चिम में 230,000 की आबादी वाला जाइटॉमिर सोमवार तड़के पूरी तरह से बिजली और पानी के बिना था।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि रूस के पास युद्ध के मैदान में कोई मौका नहीं है और वह आतंक के साथ अपनी सैन्य हार की भरपाई करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने टेलीग्राम पर कहा- वह वही करना जारी रखते हैं जो वह सबसे अच्छा करते हैं - नागरिकों को आतंकित और मारते हैं, इस तरह की कार्रवाइयों से कुछ नहीं बदलेगा।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News