पुतिन का दिमाग कहे जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार विस्फोट में मौत

रूस-यूक्रेन तनाव पुतिन का दिमाग कहे जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार विस्फोट में मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-21 08:00 GMT
पुतिन का दिमाग कहे जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार विस्फोट में मौत
हाईलाइट
  • हत्या की साजिश

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी सहयोगी अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कथित तौर पर मॉस्को के पास उनकी कार में बम विस्फोट कर हत्या कर दी गई।

सरकारी मीडिया के अनुसार, दारया दुगिन जब एक कार्यक्रम से घर लौट रही थीं, उसी दौरान उनकी कार में धमाका हो गया, जिसमें उनकी मौत हो गई। बीबीसी के मुताबिक, माना जाता है कि रूसी दार्शनिक अलेक्जेंडर दुगिन, जिन्हें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का दिमाग कहा जाता है, वह इस हमले का निशाना बनीं। उनकी हत्या की साजिश रची गई थी।

रूसी मीडिया आउटलेट 112 के अनुसार, जिस कार में विस्फोट हुआ, उसमें अलेक्जेंडर दुगिन बैठने वाले थे। लेकिन अचानक उन्होंने इसमें न बैठने का फैसला लिया और दूसरी कार में सवार हो गए। जिस कार में उनकी बेटी बैठी थीं, वह पिता की कार के ठीक पीछे चल रही थी।

बीबीसी ने बताया कि टेलीग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि हादसे को देखकर वह स्तब्ध रह गए थे। एलेक्जेंडर रूसी दर्शनिक और राजनीतिक विश्लेषक हैं। अभी तक रूसी अधिकारियों की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दार्शनिक की बेटी दारया दुगिन खुद एक प्रमुख पत्रकार थीं, जिन्होंने मुखर रूप से यूक्रेन पर आक्रमण का समर्थन किया था। रूस ने 2014 में क्रीमिया पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद 2015 में अमेरिका ने अलेक्जेंडर पर प्रतिबंध लगा दिए थे, क्योंकि कहा जाता है कि रूस के हर कदम के पीछे उनका हाथ होता है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News