पुतिन व एर्दोगन ने गैस व अनाज निर्यात सौदे पर की चर्चा

रूस पुतिन व एर्दोगन ने गैस व अनाज निर्यात सौदे पर की चर्चा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-19 04:00 GMT
पुतिन व एर्दोगन ने गैस व अनाज निर्यात सौदे पर की चर्चा
हाईलाइट
  • कार्यान्वयन की प्रशंसा

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने तुर्की में गैस हब बनाने और काला सागर अनाज निर्यात सौदे के विस्तार की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए फोन पर बातचीत की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने क्रेमलिन के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि एर्दोगन अक्टूबर में तुर्की में एक प्रमुख प्राकृतिक गैस केंद्र स्थापित करने के लिए पुतिन द्वारा प्रस्तावित पहल का समर्थन करते हैं।

बयान में कहा गया है कि जहां रूस और यूक्रेन काला सागर बंदरगाहों से अनाज और उर्वरक के निर्यात पर समझौते को 120 दिनों तक बढ़ाने पर सहमत हुए हैं, वहीं पुतिन और एर्दोगन ने इस पैकेज समझौते को व्यापक और पूरी तरह से लागू करने के महत्व को रेखांकित किया है।

बयान में कहा गया है कि नेताओं ने रूस और तुर्की के बीच व्यापार और आर्थिक संबंधों के विकास पर भी ध्यान दिया और परमाणु ऊर्जा उद्योग सहित संयुक्त परियोजनाओं के स्थिर कार्यान्वयन की प्रशंसा की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News