पाकिस्तान लौटेंगे पीएमएल-एन नेता इशाक डार

पूर्व वित्त मंत्री पाकिस्तान लौटेंगे पीएमएल-एन नेता इशाक डार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-29 10:31 GMT
पाकिस्तान लौटेंगे पीएमएल-एन नेता इशाक डार
हाईलाइट
  • देश के आर्थिक मामलों पर सलाह देने के लिए पाक लौटने को कहा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में पाकिस्तान लौटने का फैसला किया है और उन्हें अपना नया पाकिस्तानी पासपोर्ट मिल गया है। स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी है। पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने डार को पाकिस्तान लौटने की मंजूरी दे दी है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने डार को अपनी टीम का हिस्सा बनने और देश के आर्थिक मामलों पर सलाह देने के लिए पाकिस्तान लौटने को कहा है।

सूत्र ने साझा किया कि इशाक डार जुलाई के तीसरे सप्ताह में पाकिस्तान लौट आएंगे और उनकी यात्रा की व्यवस्था की गई है। सूत्र ने कहा कि डार ने पहले ही एक कानूनी टीम नियुक्त कर दी है और उनसे सलाह मशविरा कर अगला कदम उठाएंगे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा कि डार उन मामलों का सामना करेंगे जो उनके खिलाफ दर्ज किए गए हैं और पाकिस्तान पहुंचने के तुरंत बाद सीनेटर के रूप में अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। सूत्र ने कहा, डार के खिलाफ मामले फर्जी और राजनीति से प्रेरित हैं। हर कोई इन प्रतिशोधी मामलों की पृष्ठभूमि जानता है और डार को पीएमएल-एन की तत्कालीन सरकार को गिराने के लिए लक्षित किया गया था।

डार के करीबी सूत्र ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री के खिलाफ एक मामला है जिसमें उन पर 22 साल से अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं देने का आरोप है। डार ने कहा है कि उन्होंने अपनी संपत्ति का 32 साल का रिकॉर्ड पहले ही जमा कर दिया है, लेकिन उस समय उद्देश्य न्याय नहीं बल्कि बदला और राजनीतिक इंजीनियरिंग के रूप में नहीं माना गया था। सूत्र ने साझा किया कि पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय द्वारा बहाल किए जाने के बाद डार को अपना पाकिस्तानी पासपोर्ट प्राप्त हुआ है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News