इजराइल दौरे पर पाकिस्तान के सरकारी टीवी एंकर की छुट्टी

पाकिस्तान टेलीविजन इजराइल दौरे पर पाकिस्तान के सरकारी टीवी एंकर की छुट्टी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-05-30 15:00 GMT
इजराइल दौरे पर पाकिस्तान के सरकारी टीवी एंकर की छुट्टी
हाईलाइट
  • फिलिस्तीनी मुद्दे पर इस्लामाबाद की स्थिति स्पष्ट थी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) ने अपने एक एंकर की सेवा समाप्त कर दी है, जो इस महीने की शुरूआत में इजरायल का दौरा करने वाले पाकिस्तानी-अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा था।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली राष्ट्रपति द्वारा पाकिस्तानी प्रवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की पुष्टि करने के एक दिन बाद एंकर की छुट्टी कर दी गई, जिसे उन्होंने एक अद्भुत अनुभव करार दिया।

एक इजराइली मीडिया आउटलेट, हारेत्ज ने बताया था कि दो नागरिक समाज समूहों के नेतृत्व में एक 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य रूप से मुसलमानों और यहूदियों के बीच अंतर-धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए इजराइल का दौरा किया। यात्रा का आयोजन अमेरिकी मुस्लिम और बहुधर्म महिला परिषद और शारका नामक एक गैर सरकारी संगठन द्वारा किया गया था।

प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी-पाकिस्तानी, एक ब्रिटिश पाकिस्तानी और एक पाकिस्तानी पत्रकार शामिल थे। एंकर ने अपने पाकिस्तानी पासपोर्ट पर इजराइल में प्रवेश किया था।

इस यात्रा की कई लोगों ने आलोचना की, विशेष रूप से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेतृत्व ने, जिसने आरोप लगाया था कि सरकार इजरायल को मान्यता देना चाहती है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, चारसद्दा में एक रैली के दौरान, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि सरकार में अमेरिका के गुलाम वह सब कुछ करेंगे, जो उन्हें करने का आदेश दिया गया है।

हालांकि, विदेश कार्यालय और सरकार ने यह कहते हुए यात्रा से खुद को दूर कर लिया कि यह एक गैर सरकारी संगठन द्वारा आयोजित किया गया है, जो पाकिस्तान से बाहर नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलिस्तीनी मुद्दे पर इस्लामाबाद की स्थिति स्पष्ट थी और यहूदी राज्य के प्रति हमारी नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News