अब गृह युद्ध के आसार, अपनों से ही घिरा पाकिस्तान, चुनाव न कराने पर पूर्व प्रधानमंत्री ने दी धमकी

मुश्किल में पाकिस्तान अब गृह युद्ध के आसार, अपनों से ही घिरा पाकिस्तान, चुनाव न कराने पर पूर्व प्रधानमंत्री ने दी धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-02 13:58 GMT
अब गृह युद्ध के आसार, अपनों से ही घिरा पाकिस्तान, चुनाव न कराने पर पूर्व प्रधानमंत्री ने दी धमकी
हाईलाइट
  • शहबाज ने कहा इमरान खान सार्वजनिक पद के योग्य नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान पर मंडरा रहे संकट के बादल खतम होने के नाम नहीं ले रहे। पहले से ही आर्थिक बदहाली की मार झेल रहे पाकिस्तान को जल्द ही एक मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है और यह मुसीबत ऐसी होगी जिससे उबरना उसके लिए बहुत मुश्किल होगा। दरअसल, पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल हुए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मौजूदा सरकार को धमकी देते हुए कहा है कि अगर देश में नए सिरे से चुनाव नहीं हुए तो गृह स्थिति पैदा हो जाएगी।
इमरान ने एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि वह प्रदर्शन करने वालों को सुरक्षा देने के लिए अपनी पार्टी की तरफ से दायर याचिका पर कोर्ट के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं। 

मार्च निकालने को लेकर जल्द करेंगे ऐलान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान चुनाव कराए जाने की मांग लेकर एक और मार्च निकालने का ऐलान जल्द ही करेंगे। इमरान ने सत्ता पक्ष को आगाह करते हुए कहा, हम देखेंगे कि क्या वे हमें कानूनी और संवैधानिक तरीकों से चुनाव कराने की इजाजत देते हैं या नहीं। अगर उन्होंने अनुमति नहीं दी तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति पैदा हो जाएगी। 

बहुमत की सरकार बनाने का करेंगे प्रयास

इमरान ने स्वीकार किया कि उनकी सरकार कमजोर थी। उन्हें सरकार बनाने के लिए सहयोगियों की तलाश करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि अगर फिर से वैसी ही स्थिति निर्मित होती है तो हम फिर से चुनाव का विकल्प चुनेंगे और बहुमत की सरकार की तलाश करेंगे। पूर्व पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि सत्ता में रहते हुए भी हमारे हाथ बंधे थे। सही मायने में सत्ता हमारे हाथ में थी ही नहीं। पाकिस्तान में सत्ता वास्तविकता में किसके पास थी यह सब जानते हैं। इमरान का इशारा दरअसल, पाकिस्तान की सेना की तरफ था।

उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन की यह सरकार आयातित है। पाकिस्तान की आवाम को एक ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो एक सच्चे प्रतिनिधि के रुप में उनका प्रतिनिधित्व कर सके।

इमरान पर भड़के शहबाज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान पर भड़कते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सार्वजनिक पद के योग्य नहीं हैं। उन्होंने इमरान पर देश के खिलाफ धमकी देने का आरोप लगाया साथ ही इमरान को चेतावनी देते हुए पाकिस्तान के बंटवारे के बारे में बात न करने की हिदायत दी।    
 
 

Tags:    

Similar News