पाकिस्तान : शहबाज सरकार ने सरकार विरोधी रिपोर्ट दिखाने पर न्यूज चैनल को किया बंद

पाकिस्तान पाकिस्तान : शहबाज सरकार ने सरकार विरोधी रिपोर्ट दिखाने पर न्यूज चैनल को किया बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-09 11:01 GMT
पाकिस्तान : शहबाज सरकार ने सरकार विरोधी रिपोर्ट दिखाने पर न्यूज चैनल को किया बंद
हाईलाइट
  • सेना के खिलाफ अभियान

डिजिटल डेस्क,  इस्लामाबाद। पाकिस्तानी अधिकारियों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताकर एक प्रमुख टीवी न्यूज चैनल के प्रसारण को बंद कर दिया।

एआरवाई न्यूज चैनल को सोमवार देर रात के बाद पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) के आदेश पर बंद कर दिया गया। इस चैनल का झुकाव पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रति अधिक माना जाता है।

चैनल ने सोमवार को अपने एक शो में रिपोर्ट दिखाई थी, जिसमें खान के एक सलाहकार ने सत्तारूढ़ दल पर सेना के खिलाफ अभियान चलाने का आरोप लगाया था।

रिपोर्ट में यह भी सुझाव दिया गया है कि सेना के अधिकारियों को अपने उच्च अधिकारियों के अवैध और असंवैधानिक आदेशों का पालन नहीं करना चाहिए। इस रिपोर्ट को दिखाने के कुछ घंटों बाद चैनल को बंद करने का आदेश सुना दिया गया।

पीईएमआरए ने कहा कि चैनल ने ऐसी कंटेट प्रसारित किए है, जो अत्यधिक आपत्तिजनक, घृणास्पद और देशद्रोही है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा थी, सशस्त्र बलों के भीतर विद्रोह को भड़काने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से पेश की गई थी। एआरवाई न्यूज को इससे पहले भी निलंबन का सामना करना पड़ा था। ब्रिटेन में राजनेताओं के खिलाफ निराधार समाचार प्रसारित करने पर चैनल के ऊपर जुर्माना भी लगाया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News