पाकिस्तान की बीजिंग और रियाद को संयुक्त निवेश की पेशकश

पाकिस्तान पाकिस्तान की बीजिंग और रियाद को संयुक्त निवेश की पेशकश

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-20 19:00 GMT
पाकिस्तान की बीजिंग और रियाद को संयुक्त निवेश की पेशकश
हाईलाइट
  • सरकार ने छह महीने में देश को डिफॉल्ट होने से बचा लिया

डिजिटल डेस्क, जेद्दा। पाकिस्तान के योजना, विकास और विशेष पहल मंत्री अहसान इकबाल ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के आधार पर चीन और सऊदी अरब को संयुक्त निवेश की पेशकश की है। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से मंत्री ने सऊदी अरब के साथ सीपीईसी-शैली का आर्थिक सहयोग स्थापित करने की इच्छा भी व्यक्त की।

जेद्दा में पाकिस्तान के महावाणिज्य दूतावास में पाकिस्तानी समुदाय के साथ एक बैठक के दौरान बोलते हुए इकबाल ने कहा : हम सऊदी अरब के साथ भी सीपीईसी-शैली का आर्थिक सहयोग स्थापित करना चाहते हैं। सीपीईसी के आधार पर चीन और सऊदी अरब को संयुक्त निवेश की पेशकश की गई है। अहसान ने पाकिस्तान के डिफॉल्ट की ओर जाने की अफवाहों को भी खारिज कर दिया और कहा: देश के डिफॉल्ट करने की खबरें सच नहीं हैं।

एक दिन पहले, वित्त मंत्री इशाक डार ने भी तेल की कमी और क्रेडिट डिफॉल्ट स्वैप से संबंधित सभी अफवाहों का खंडन किया था, उन्हें राजनीतिक एजेंडे के लिए फैलाए जा रहे आधारहीन अटकलें करार दिया था। द न्यूज ने बताया उन्होंने कहा, पीटीआई ने जो झूठ फैलाया है, उसमें कोई सच्चाई नहीं है। सरकार ने छह महीने में देश को डिफॉल्ट होने से बचा लिया।

अहसन ने अपने कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को जोखिम में डालने के लिए पीटीआई की आलोचना की थी और कहा था कि सरकार ने पिछली सत्ताधारी पार्टी द्वारा गड़बड़ करने के बाद सीपीईसी को फिर से शुरू किया। मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार की खराब नीतियों के कारण पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था दांव पर थी। मौजूदा सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की नीतियों का पालन करके अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News