बाल श्रम की रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध पाकिस्तान : राष्ट्रपति अल्वी

पाकिस्तान बाल श्रम की रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध पाकिस्तान : राष्ट्रपति अल्वी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-13 06:30 GMT
बाल श्रम की रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध पाकिस्तान : राष्ट्रपति अल्वी
हाईलाइट
  • पाकिस्तान इस बढ़ती वैश्विक घटना का शिकार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा है कि उनका देश बाल श्रम की रोकथाम के प्रति अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों के लिए प्रतिबद्ध है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल्वी ने हितधारकों से बाल श्रम को रोकने का आग्रह किया है।

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, बाल श्रम दुनिया में, विशेष रूप से विकासशील देशों में एक बढ़ता हुआ अभिशाप है। पाकिस्तान इस बढ़ती वैश्विक घटना का शिकार है।

अल्वी ने कहा कि पाकिस्तान के संविधान ने गारंटी दी है कि 14 साल से कम उम्र के बच्चे को किसी भी तरह के रोजगार में नहीं लगाया जाएगा।

अल्वी ने कहा, बाल श्रम बच्चों को बुनियादी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित करता है। उनके स्वतंत्रता के मूल अधिकारों को छीन लेता है।

अल्वी ने इस बात पर जोर दिया कि हर एक बच्चे को शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त करने का अधिकार है। राष्ट्रपति ने कहा कि यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि बच्चों को भी उनके आसपास एक सुरक्षित वातावरण प्रदान किया जाए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News