पाकिस्तान व यूएई नौसेना ने अरब सागर में किया संयुक्त अभ्यास

सागर में गोलाबारी पाकिस्तान व यूएई नौसेना ने अरब सागर में किया संयुक्त अभ्यास

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-31 09:00 GMT
पाकिस्तान व यूएई नौसेना ने अरब सागर में किया संयुक्त अभ्यास

डिजिटल डेस्क, कराची। कराची में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ संयुक्त रूप से आयोजित द्विपक्षीय नौसैनिक अभ्यास एनएएसएल एएल बीएएचआर-4 के बीच पाकिस्तानी नौसेना ने अरब सागर में गोलाबारी का अभ्यास किया।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पाकिस्तानी नौसेना के एक बयान के हवाले से कहा कि अभ्यास में उन्नत स्तर के नौसैनिक अभियान शामिल थे, जिसमें लाइव वेपन्स फायरिंग (एलडब्ल्यूएफ) का प्रदर्शन शामिल था।

नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल मुहम्मद अमजद खान नियाजी और यूएई नौसेना प्रशिक्षण के प्रमुख ब्रिगेडियर स्टाफ अब्दुल्ला सुल्तान ने उत्तरी अरब सागर में अभ्यास को देखा।

यह अभ्यास दोनों नौसेनाओं के बीच अभ्यास का चौथा संस्करण है, जिसका उद्देश्य अंतरसंचालनीयता को बढ़ाना, परिचालन तत्परता प्रदर्शित करना और नौसैनिक अभियानों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार इस अवसर पर नौसेना प्रमुख ने पाकिस्तानी नौसेना की युद्ध तैयारियों पर पूर्ण संतोष व्यक्त किया। उन्होंने दोनों नौसेनाओं द्वारा संयुक्त अभ्यास की सराहना करते हुए कहा कि इसने दोनों देशों के बीच मजबूत भाईचारे के संबंधों को रणनीतिक रूप से रेखांकित किया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News