पाक सेना ने जनरल बाजवा के एक और सेवा विस्तार की अफवाहों पर विराम लगाया

पाकिस्तान पाक सेना ने जनरल बाजवा के एक और सेवा विस्तार की अफवाहों पर विराम लगाया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-10 14:30 GMT
पाक सेना ने जनरल बाजवा के एक और सेवा विस्तार की अफवाहों पर विराम लगाया
हाईलाइट
  • सीओएएस औपचारिक रूप से 29 नवंबर को अपनी वर्दी उतारेंगे

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को मौजूदा प्रमुख के लिए एक और सेवा विस्तार की सभी अटकलों पर विराम लगा दिया, क्योंकि इसकी आधिकारिक मीडिया शाखा ने पुष्टि की कि जनरल कमर जावेद बाजवा ने अपनी विदाई यात्रा शुरू कर दी है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य सैन्य प्रवक्ता ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि जनरल बाजवा एक और विस्तार की मांग नहीं करेंगे, हाल के हफ्तों में मौजूदा प्रमुख के रहने की अटकलें तेज थीं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी अफवाहें थीं कि जनरल बाजवा को एक छोटा सेवा विस्तार दिया जाएगा, जबकि वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी। हालांकि, आईएसपीआर के ताजा बयान ने यह स्पष्ट कर दिया कि मौजूदा सीओएएस औपचारिक रूप से 29 नवंबर को अपनी वर्दी उतारेंगे। इसके साथ उनका छह साल का कार्यकाल खत्म हो जाएगा, जिसके दौरान पाकिस्तान ने आंतरिक और बाहरी दोनों मोर्चो पर कई विकास देखे।

सेना द्वारा आधिकारिक तौर पर जनरल बाजवा की सेवानिवृत्ति की तारीख की पुष्टि किए जाने के साथ सभी की निगाहें अब पाक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर हैं, जो प्रतिष्ठित स्थान के लिए अपनी पसंद के अधिकारी का चयन करेंगे। उम्मीद है कि जनरल बाजवा के सेवानिवृत्त होने से करीब एक सप्ताह पहले शीर्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों की सूची पेश की जाएगी। हालांकि, पिछले अभ्यास को देखते हुए नए प्रमुख की औपचारिक घोषणा उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख के करीब की जाएगी।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, फिर भी कुछ अधिकारियों का दावा है कि नए प्रमुख की जल्द से जल्द घोषणा किए जाने की संभावना है। इस बीच, आईएसपीआर ने कहा कि सेना प्रमुख ने दो चौकियों में अधिकारियों और जवानों से मुलाकात की और सैनिकों को संबोधित किया। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अपनी विदाई यात्रा शुरू कर दी है। उन्होंने सियालकोट और मंगला गैरीसन का दौरा किया है।

सेना के मीडिया विंग ने एक बयान में कहा कि सीओएएस बाजवा ने विभिन्न संरचनाओं के विदाई दौरे के तहत सियालकोट और मंगला गैरीसन का दौरा किया। आईएसपीआर ने कहा कि सेना प्रमुख ने दोनों स्थानों पर अधिकारियों और जवानों से मुलाकात की और सैनिकों को संबोधित किया। आईएसपीआर प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सीओएएस ने विभिन्न अभियानों, प्रशिक्षण और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए संरचनाओं की सराहना की।

यात्रा के दौरान, सीओएएस ने सैनिकों को सलाह दी कि वे उसी उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्र की सेवा करते रहें, चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों। एआरवाई न्यूज के मुताबिक, इससे पहले सियालकोट पहुंचने पर मंगला गैरीसन में सीओएएस का स्वागत लेफ्टिनेंट जनरल मुहम्मद आमेर और लेफ्टिनेंट जनरल अयमान बिलाल सफदर ने किया। जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि वह सेवा विस्तार नहीं लेंगे और पांच सप्ताह बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि सीओएएस का कहना है कि उनके कार्यकाल में विस्तार की कोई योजना नहीं है। उन्होंने दोहराया कि वह पांच सप्ताह के बाद सेवानिवृत्त होंगे। सूत्रों ने सीओएएस के हवाले से बतायकहा कि जनरल बाजवा ने कहा कि सेना राजनीति में कोई भूमिका नहीं निभाएगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News