पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी : रक्षा मंत्री

पाकिस्तान पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी : रक्षा मंत्री

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-19 08:00 GMT
पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी : रक्षा मंत्री
हाईलाइट
  • रावलपिंडी से लॉन्ग मार्च का नेतृत्व

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी और एक सप्ताह में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। द न्यूज के मुताबिक, मंत्री ने कहा कि अगले सेना प्रमुख का नाम 22 या 23 नवंबर तक सामने आ जाएगा और कमान बदलने का समारोह 29 नवंबर को होगा। उन्होंने कहा कि जिस दिन नियुक्ति का फैसला किया जाएगा उस दिन लॉन्ग मार्च को गहरा झटका लगेगा।

जियो न्यूज ने बताया कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने शुक्रवार को दावा किया कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने तत्काल और पारदर्शी चुनावों पर चर्चा करने के लिए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की है। राष्ट्रपति अल्वी ने कहा कि वह उच्च स्तरीय नियुक्ति के संबंध में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सलाह का पालन करेंगे और वह बहुप्रतीक्षित प्रक्रिया में बाधा नहीं डाल सकते।

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि खान ने लाहौर में वरिष्ठ पत्रकारों के साथ एक अनौपचारिक चर्चा के दौरान यह दावा किया, जहां उन्होंने सेना प्रमुख की नियुक्ति के संबंध में भी बात की। सूत्रों के मुताबिक, खान ने कहा, सशस्त्र बलों के प्रमुख की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की तरह की जानी चाहिए।

पीटीआई के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि मौजूदा सरकार अपने लाभ के लिए सेना अधिनियम में प्रस्तावित संशोधन कर रही है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, आर्मी एक्ट में प्रस्तावित संशोधन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने लाहौर में जनरल बाजवा से मुलाकात नहीं की है।

जियो न्यूज ने बताया कि पंजाब के गुजर खान में पार्टी के आगे बढ़ने के दौरान सड़क पर उतरने के बारे में बात करते हुए खान ने कहा कि उनके डॉक्टर कल उनकी जांच करेंगे और उसी के अनुसार अपनी राय देंगे। पीटीआई प्रमुख ने कहा, मैं खुद रावलपिंडी से लॉन्ग मार्च का नेतृत्व करूंगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News