ओईसीडी ने अर्जेटीना के 2022 के विकास अनुमान को 3.6 प्रतिशत तक अपग्रेड किया

आर्थिक सहयोग और विकास संगठन ओईसीडी ने अर्जेटीना के 2022 के विकास अनुमान को 3.6 प्रतिशत तक अपग्रेड किया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-09 04:30 GMT
ओईसीडी ने अर्जेटीना के 2022 के विकास अनुमान को 3.6 प्रतिशत तक अपग्रेड किया
हाईलाइट
  • व्यापक आर्थिक असंतुलन

डिजिटल डेस्क, ब्यूनस आयर्स। आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) ने 2022 में अर्जेंटीना के लिए अपने आर्थिक विकास के अनुमान को अपग्रेड कर 3.6 फीसदी या पिछले दिसंबर के पूवार्नुमान से 1.1 फीसदी अधिक कर दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी ओईसीडी इकोनॉमिक आउटलुक रिपोर्ट में, संगठन ने अर्जेंटीना की सरकार द्वारा विभिन्न बाहरी लेनदारों के साथ किए गए समझौतों को एक कारक के रूप में उजागर किया, जो अनिश्चितता को कम करेगा और धीरे-धीरे लंबे समय से चले आ रहे व्यापक आर्थिक असंतुलन को कम करने में मदद करेगा।

2023 के लिए, ओईसीडी का अनुमान है कि अर्जेंटीना का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 1.9 प्रतिशत का विस्तार करेगा, जो कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) द्वारा अप्रैल में अनुमानित 3 प्रतिशत की वृद्धि से काफी कम है। संगठन ने अर्जेटीना में 2022 के अंत तक लगभग 58 प्रतिशत की मुद्रास्फीति का अनुमान लगाया है, जो दिसंबर में अनुमानित 44.4 प्रतिशत वार्षिक मुद्रास्फीति से बहुत अधिक है।

रिपोर्ट ने घरेलू कारकों को मुद्रास्फीति के कारणों के रूप में इंगित किया, जैसे कि अनचाही मुद्रास्फीति की उम्मीदें क्योंकि घरेलू कीमतें (जैसे ऊर्जा की कीमतें) वैश्विक रुझानों से अलग हैं। अर्जेंटीना की अर्थव्यवस्था के लिए जोखिम कारकों में, ओईसीडी में मुद्रा नियंत्रण, कम अंतरराष्ट्रीय भंडार और एक सीमित वित्तीय मार्जिन शामिल है, जो सभी चालू वर्ष के दौरान और साथ ही 2023 में निवेश को प्रभावित कर सकते हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News