नीदरलैंड सीरिया से 40 आतंकवाद से जुड़ीं महिलाओं और बच्चों को वापस लाएगा

बाल संरक्षण नीदरलैंड सीरिया से 40 आतंकवाद से जुड़ीं महिलाओं और बच्चों को वापस लाएगा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-01 20:30 GMT
नीदरलैंड सीरिया से 40 आतंकवाद से जुड़ीं महिलाओं और बच्चों को वापस लाएगा
हाईलाइट
  • नीदरलैंड सीरिया से 40 आतंकवाद से जुड़ीं महिलाओं और बच्चों को वापस लाएगा

डिजिटल डेस्क, हेग। डच सरकार ने कहा है कि वह 28 बच्चों के साथ उत्तरी सीरिया से संदिग्ध 12 डच महिलाओं को उत्तरी सीरिया से वापस लाएगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने मंगलवार को कहा कि महिलाओं और उनके बच्चों का समूह पहले से ही रास्ते में है। नीदरलैंड पहुंचने पर महिलाओं को गिरफ्तार किया जाएगा और उन पर मुकदमा चलाया जाएगा, जबकि बच्चों को बाल संरक्षण बोर्ड को सौंप दिया जाएगा।

डच राष्ट्रीयता वाली महिलाएं अपने बच्चों के साथ उत्तरी सीरिया में विशेष शिविरों में रुकी हैं। रॉटरडैम की एक अदालत ने इस साल मई में फैसला सुनाया था कि संदिग्धों को उनके मुकदमे के लिए जल्द ही नीदरलैंड वापस लाया जाना था। कोर्ट ने चेतावनी दी कि अगर महिलाओं को स्वदेश नहीं भेजा गया तो उनके खिलाफ आपराधिक मामले बंद कर दिए जाएंगे।

डच न्याय मंत्री दिलन येसिलिगोज और विदेश मंत्री वोपके होकेस्ट्रा ने संसद को लिखे एक पत्र में कहा, नीदरलैंड में स्थानांतरण के साथ सरकार का लक्ष्य इन 12 संदिग्धों को दंड से मुक्त रहने से रोकना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News