योग्यता के आधार पर सेना प्रमुख की नियुक्ति कभी नहीं होने देंगे नवाज शरीफ: इमरान

पाकिस्तान योग्यता के आधार पर सेना प्रमुख की नियुक्ति कभी नहीं होने देंगे नवाज शरीफ: इमरान

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-11 16:30 GMT
योग्यता के आधार पर सेना प्रमुख की नियुक्ति कभी नहीं होने देंगे नवाज शरीफ: इमरान
हाईलाइट
  • चुनाव की तारीख और कार्यवाहक व्यवस्था के बारे में फैसला करेगा

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने दोहराया है कि मौजूदा गठबंधन सरकार योग्यता के आधार पर अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति नहीं करेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि, पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ऐसा नहीं होने देंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने पीटीआई के लंबे मार्च को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा- जो योग्यता के आधार पर है, उसे अगला सेना प्रमुख बनना चाहिए, लेकिन नवाज शरीफ ऐसा नहीं होने देंगे क्योंकि वह लूटी हुई संपत्ति को बचाने के लिए संस्थानों को नियंत्रित करना चाहते हैं।

खान ने दावा किया कि पीएमएल-एन का लूटी हुई संपत्ति को बचाने और जवाबदेही से बचने के लिए राज्य संस्थानों को प्रभावित करने का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री (शहबाज शरीफ) अपने भाई से मिलने के लिए ब्रिटेन जा रहे हैं, जो फरार है और इलाज की आड़ में लंदन भाग गया है। खान ने कहा कि शहबाज शरीफ अपने फरार भाई के परामर्श से पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए लंदन गए थे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, वह (नवाज शरीफ) जिसने 30 साल तक देश को लूटा, वह सेना प्रमुख की नियुक्ति, चुनाव की तारीख और कार्यवाहक व्यवस्था के बारे में फैसला करेगा।

इमरान ने कहा, कोई सोच भी नहीं सकता कि सभ्य समाज में ऐसा हो सकता है क्योंकि वहां कानून का शासन है। खान ने कहा कि लंदन में जो फैसले लिए जा रहे हैं उनका उद्देश्य संस्थानों को मजबूत करना नहीं है क्योंकि शरीफ परिवार योग्यता में विश्वास नहीं करता है। नवाज शरीफ ने रिश्वत लेकर पंजाब पुलिस में अपराधियों की भर्ती की थी। उन्होंने (पीएमएल-एन) जजों को खरीदने की कोशिश की और पूर्व मुख्य न्यायाधीश सज्जाद अली पर हमला किया क्योंकि वह उनके नियंत्रण में नहीं थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News