नाटो पहले से कहीं ज्यादा करीब और मजबूत : बाइडेन

अमेरिका नाटो पहले से कहीं ज्यादा करीब और मजबूत : बाइडेन

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-10 05:31 GMT
नाटो पहले से कहीं ज्यादा करीब और मजबूत : बाइडेन
हाईलाइट
  • नाटो की ताकत

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन के खिलाफ रूस के जारी युद्ध के बाद फिनलैंड और स्वीडन के गठबंधन में शामिल होने पर नाटो की ताकत को रेखांकित किया।

बाइडेन ने मंगलवार को नॉर्डिक देशों के परिग्रहण के लिए उपकरणों की पुष्टि की। उन्होंने कहा, हमारा गठबंधन पहले से कहीं ज्यादा करीब और मजबूत है। जब फिनलैंड और स्वीडन सहयोगी दलों की संख्या में आएंगे तो इससे मजबूती मिलेगी।

न्यूज एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते बड़ी संख्या में डेमोकेट्र और रिपब्लिकन ने नाटो के विस्तार के पक्ष में मतदान किया। वाशिंगटन ने कहा कि अमेरिका नाटो के 30 सदस्य देशों में से 23वां देश है जिसने विलय को मंजूरी दी है।

बाइडेन ने कहा, एक ऐसे क्षण में जब रूस ने यूरोप में शांति और सुरक्षा को चकनाचूर कर दिया है, तो ऐसे में नाटो के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने अन्य सहयोगियों से अपनी समर्थन प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News