मास्को ने फ्रांस के साथ यूक्रेन के डर्टी बम के इस्तेमाल को लेकर चिंता साझा की

रूस-यूक्रेन युद्ध मास्को ने फ्रांस के साथ यूक्रेन के डर्टी बम के इस्तेमाल को लेकर चिंता साझा की

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-23 19:00 GMT
मास्को ने फ्रांस के साथ यूक्रेन के डर्टी बम के इस्तेमाल को लेकर चिंता साझा की
हाईलाइट
  • युद्ध लगातार तेज हो रहा है

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष (रक्षा मंत्री) सेबेस्टियन लेकोर्नू के साथ यूक्रेन के एक डर्टी बम के इस्तेमाल के लिए संभावित उकसावे को लेकर चिंता साझा की है। रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, शोइगु और लेकोर्नू ने रविवार को फोन पर बात की, यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की, जहां युद्ध लगातार तेज हो रहा है। शोइगु ने पिछली मीडिया रिपोर्टों के एक स्पष्ट संदर्भ में संभावित यूक्रेनी उकसावे के बारे में चिंता व्यक्त की, जिसमें डर्टी बम का उपयोग शामिल हो सकता है।

इससे पहले रविवार को, आरआईए नोवोस्ती ने यूक्रेन सहित विभिन्न देशों के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि कीव अपने क्षेत्र में एक डर्टी बम या कम उपज वाले परमाणु हथियार विस्फोट करने की तैयारी कर रहा है। रूसी समाचार एजेंसी के अनुसार, मास्को पर एक शक्तिशाली रूस विरोधी अभियान शुरू करने के लिए सामूहिक विनाश के हथियारों का उपयोग करने का आरोप लगाना चाहता है। आरटी ने बताया, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दो यूक्रेनी संस्थानों को पहले से ही एक डर्टी बम बनाने का काम सौंपा गया है, जिसका काम अब अंतिम चरण में है। इस बीच, यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की का प्रशासन कथित तौर पर कीव में परमाणु हथियारों के घटकों के हस्तांतरण को सुरक्षित करने के लिए ब्रिटिश अधिकारियों के साथ पर्दे के पीछे की बातचीत में लगा हुआ है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News