एससीओ बैठक से इतर मोदी ने की पुतिन, एर्दोगन से मुलाकात

एससीओ शिखर सम्मेलन एससीओ बैठक से इतर मोदी ने की पुतिन, एर्दोगन से मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2022-09-16 14:30 GMT
एससीओ बैठक से इतर मोदी ने की पुतिन, एर्दोगन से मुलाकात
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय संबंध

डिजिटल डेस्क, समरकंद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन से मुलाकात की।

उन्होंने रूसी नेता के साथ अपनी बैठक में कहा, आज का युग युद्ध का नहीं है और मैंने आपसे इसके बारे में कॉल पर बात की है। आज हमें बात करने का अवसर मिलेगा कि हम शांति के पथ पर कैसे आगे बढ़ सकते हैं। भारत-रूस कई दशकों से एक साथ रहे हैं।

उन्होंने द्विपक्षीय मुद्दों और व्यापार पर भी चर्चा की। राष्ट्रपति पुतिन ने भी शनिवार को मोदी के जन्मदिन से पहले उन्हें शुभकामनाएं दीं।

एर्दोगन के साथ अपनी मुलाकात के बाद, उन्होंने ट्वीट किया: राष्ट्रपति एर्दोगन से मुलाकात की और हमारे लोगों के लाभ के लिए आर्थिक संबंधों को गहरा करने के तरीकों सहित भारत और तुर्की के बीच द्विपक्षीय संबंधों की पूरी श्रृंखला की समीक्षा की।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और द्विपक्षीय व्यापार में हालिया लाभ की सराहना की। क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर विचारों का आदान-प्रदान करने के अलावा, उन्होंने विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करने के तरीकों पर भी चर्चा की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News