मैक्रों ने फ्रांस के शिक्षकों को और पैसा देने का किया वादा

फ्रांस मैक्रों ने फ्रांस के शिक्षकों को और पैसा देने का किया वादा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-26 05:00 GMT
मैक्रों ने फ्रांस के शिक्षकों को और पैसा देने का किया वादा
हाईलाइट
  • शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांसीसी शिक्षकों को मूल वेतन में वृद्धि और स्वेच्छा से अतिरिक्त घंटे लगाने के लिए अतिरिक्त मुआवजा मिलेगा। यह बात राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में कही है।

डीपीए समाचार एजेंसी ने गुरुवार को राष्ट्रपति के हवाले से कहा, नए शिक्षकों को अब कम से कम 2,000 यूरो (1,990 डॉलर) प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पेशे में औसत वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि होनी है और अतिरिक्त पाठ की पेशकश करने वाले शिक्षकों को एक अतिरिक्त भत्ता प्रभावी रूप से 20 प्रतिशत बढ़ाकर वेतन प्राप्त करना है। हालांकि मैक्रों ने यह नहीं बताया कि वेतन वृद्धि कब से प्रभावी होगी।

उदाहरण के लिए, पड़ोसी जर्मनी में भुगतान की जाने वाली दरों के पीछे वेतन गिरने के साथ, फ्रांस में शिक्षण एक कम आकर्षक पेशा बन गया है। नए शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में कई शिक्षण पद खाली रहे। शिक्षा क्षेत्र में सुधारों के अलावा, राष्ट्रपति ने संकेत दिया है कि वह अपने दूसरे कार्यकाल में अस्पतालों और स्वास्थ्य क्षेत्र से निपटेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News