केन्या ने 2022 में अर्थव्यवस्था के 5.7 फीसदी बढ़ने का अनुमान लगाया

केन्या केन्या ने 2022 में अर्थव्यवस्था के 5.7 फीसदी बढ़ने का अनुमान लगाया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-01 04:00 GMT
केन्या ने 2022 में अर्थव्यवस्था के 5.7 फीसदी बढ़ने का अनुमान लगाया
हाईलाइट
  • वर्षा पर बहुत अधिक निर्भर

डिजिटल डेस्क, नैरोबी। केन्या के शीर्ष बैंक ने 2022 में अर्थव्यवस्था के 5.7 फीसदी बढ़ने का अनुमान लगाया है, जो 2021 में 7.5 फीसदी थी।

सेंट्रल बैंक ऑफ केन्या (सीबीके) के गवर्नर पैट्रिक नजोरोगे ने मंगलवार को कहा कि प्रमुख आर्थिक संकेतकों ने 2022 की पहली तिमाही में निरंतर मजबूत प्रदर्शन दिखाया है।

मौद्रिक नीति समिति की मीडिया ब्रीफिंग के बाद नजोरोगे ने कहा, वैश्विक विकास के लिए नकारात्मक जोखिम के बावजूद 2022 में आर्थिक विकास मजबूत रहने की उम्मीद है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने खुलासा किया कि गैर-कृषि क्षेत्रों में कृषि क्षेत्र की तुलना में तेज दर से बढ़ने का अनुमान है जो कि वर्षा पर बहुत अधिक निर्भर है।

शीर्ष बैंक ने कहा कि निर्माण क्षेत्र के तेजी से विस्तार से प्रेरित 2022 में खनन और उत्खनन क्षेत्र भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। केंद्रीय बैंक के गवर्नर ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र के भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है क्योंकि शिक्षण संस्थान कोविड -19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए बंद से सामान्य स्थिति में लौट आए हैं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News