इजरायली प्रधानमंत्री सितंबर में बर्लिन की करेंगे यात्रा

इजरायल इजरायली प्रधानमंत्री सितंबर में बर्लिन की करेंगे यात्रा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-31 05:00 GMT
इजरायली प्रधानमंत्री सितंबर में बर्लिन की करेंगे यात्रा

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल के प्रधानमंत्री यायर लापिड 11 सितंबर को दो दिवसीय यात्रा पर बर्लिन पहुंचेंगे। यह जानकारी उनके कार्यालय से दी गई है।

डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घोषणा फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास द्वारा बर्लिन की यात्रा के दौरान नाराजगी के दो सप्ताह बाद आई है, जब उन्होंने जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के साथ एक संयुक्त समाचार सम्मेलन के दौरान फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल पर हमले का आरोप लगाया था। लैपिड ने जोर देकर कहा है कि वह मूल रूप से तेहरान के साथ समझौते के विरोधी नहीं हैं। हालांकि, उनका मानना है कि सौदे का मौजूदा स्वरूप खराब है।

इजराइल एक ऐसे समझौते का आहवान कर रहा है, जो लंबे समय तक ईरान के परमाणु कार्यक्रम की कड़ी निगरानी और उसके मिसाइल कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगाने का प्रावधान करता है। स्कोल्ज ने तुरंत बयानों का जवाब नहीं दिया और बहुत देर से प्रतिक्रिया करने के लिए उनकी तीखी आलोचना की गई।

अगले महीने, जर्मनी और इजराइल 50 साल पहले म्यूनिख में ओलंपिक के दौरान हमले के शिकार हुए इजरायली को याद करेंगे। बता दें, 5 सितंबर 1972 को, फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने इजरायली प्रतिनिधिमंडल पर हमला किया, जिसमें टीम के 11 सदस्य और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News