भारतीय हैकर पाक मिशनों से डेटा चुराने की कर रहे हैं कोशिश : पाक दूरसंचार निकाय

पाकिस्तान भारतीय हैकर पाक मिशनों से डेटा चुराने की कर रहे हैं कोशिश : पाक दूरसंचार निकाय

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-10 11:01 GMT
भारतीय हैकर पाक मिशनों से डेटा चुराने की कर रहे हैं कोशिश : पाक दूरसंचार निकाय
हाईलाइट
  • भारतीय हैकर पाक मिशनों से डेटा चुराने की कर रहे हैं कोशिश : पाक दूरसंचार निकाय

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने चेतावनी जारी की है कि भारतीय हैकर इस्लामाबाद के विदेश स्थित राजनयिक मिशनों से डेटा चुराने की कोशिश कर रहे हैं।

समा टीवी ने पीटीए के हवाले से बताया कि ब्रुनेई, नेपाल, अर्जेटीना और अजरबैजान में पाकिस्तानी मिशनों को वायरस से संक्रमित ईमेल मिले हैं।अथॉरिटी के मुताबिक, हमले का मकसद वाणिज्य दूतावासों और जासूसी का डेटा चुराना है।

पीटीए ने संदिग्ध ईमेल और सोशल इंजीनियरिंग से निपटने के लिए राजनयिक कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया है।समा टीवी ने बताया, इसने कहा कि हैकर समूह ईमेल के माध्यम से दुर्भावनापूर्ण लिंक और वायरस भेजता है।

प्राधिकरण ने दावा किया कि वे आधिकारिक सरकारी वेबसाइटों के समान दिखने वाली वेबसाइटों के लिंक भेजते हैं और पीड़ितों को इसे क्लिक करने के लिए लुभाते हैं।पीटीए ने संस्थानों से दुर्भावनापूर्ण गतिविधियों में शामिल ईमेल पतों की रिपोर्ट करने और नकली और संदिग्ध वेबसाइटों की पहचान करने को कहा है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News