इमरान खान की पार्टी मंगलवार से फिर इस्लामाबाद तक मार्च शुरू करेगी

पाकिस्तान इमरान खान की पार्टी मंगलवार से फिर इस्लामाबाद तक मार्च शुरू करेगी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-06 14:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी की मांग

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी मंगलवार से इस्लामाबाद के लिए अपना लंबा मार्च फिर से शुरू करेगी और वह रावलपिंडी से इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। खान ने अस्पताल में कहा, हम मंगलवार से मार्च शुरू करेंगे। मैं रोजाना एक भाषण दूंगा। 10 से 15 दिनों में मार्च के रावलपिंडी पहुंचने पर वह इसका नेतृत्व करेंगे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने अपने समर्थकों से लंबा मार्च की बहाली की घोषणा के रूप में रावलपिंडी पहुंचने का आह्वान करते हुए कहा कि पाकिस्तानी के साथ भिखारी जैसा व्यवहार करने का कारण संसाधनों की कमी नहीं, बल्कि न्याय की कमी है। हकीकी आजादी को साकार करने का समय आ गया है। आप सभी को रावलपिंडी पहुंचना चाहिए, जहां से मैं मार्च का नेतृत्व करूंगा।

अस्पताल में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, मेरा पहला मुद्दा यह है कि न्यायिक आयोग क्या करेगा जब मैंने जिन तीन लोगों का नाम लिया, वही जांच का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने गृहमंत्री, प्रधानमंत्री और एक सैन्य अधिकारी के इस्तीफे की मांग की है, क्योंकि वह पारदर्शी जांच चाहते हैं। जियो न्यूज के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख ने कहा, पहले वीडियो सामने आता है कि मैं ईशनिंदा कर रहा हूं, इसकी जांच होनी चाहिए। फिर वीडियो को एक राजनीतिक दल से जुड़े पत्रकार द्वारा हाइलाइट किया जाता है। इसके बाद मरियम सफदर, मरियम औरंगजेब और जावेद लतीफ की प्रेस कॉन्फ्रेंस होती है और उनका कहना है कि मैंने ईशनिंदा की है।

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि वह अपने द्वारा नामित तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी की मांग कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता था कि वह सलमान तासीर की तरह ही उनकी हत्या करना चाहते थे। पूर्व प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि ऐसा कैसे हुआ कि पंजाब (पाकिस्तान) में पीटीआई की सरकार होने के बावजूद हमलावर का साक्षात्कार (कबूलनामा/इंटरव्यू) लीक हो गया। खान ने कहा, हम पुलिस से पूछते हैं और वह कहते हैं कि वह दबाव में थे, जब हम आईजी से पूछते हैं, तो उनका कहना है कि इसे हैक कर लिया गया। उन्होंने यह भी मांग की कि अरशद शरीफ की हत्या की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग का गठन किया जाए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News