इमरान का दावा- सेना प्रमुख, राष्ट्रपति ने जल्द चुनाव पर चर्चा की

पाकिस्तान इमरान का दावा- सेना प्रमुख, राष्ट्रपति ने जल्द चुनाव पर चर्चा की

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-18 19:30 GMT
इमरान का दावा- सेना प्रमुख, राष्ट्रपति ने जल्द चुनाव पर चर्चा की
हाईलाइट
  • अनौपचारिक चर्चा

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने शुक्रवार को दावा किया कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने तत्काल और पारदर्शी चुनाव पर चर्चा के लिए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की है।

जियो न्यूज ने बताया कि इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रपति अल्वी ने कहा कि वह उच्च स्तरीय नियुक्ति के संबंध में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सलाह का पालन करेंगे और वह बहुप्रतीक्षित प्रक्रिया में बाधा नहीं डाल सकते।

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि खान ने लाहौर में वरिष्ठ पत्रकारों के साथ एक अनौपचारिक चर्चा के दौरान यह दावा किया, जहां उन्होंने सेना प्रमुख की नियुक्ति के संबंध में भी बात की। सूत्रों के मुताबिक, खान ने कहा- सशस्त्र बलों के प्रमुख की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की तरह की जानी चाहिए।

पीटीआई के अध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि मौजूदा सरकार अपने लाभ के लिए सेना अधिनियम में प्रस्तावित संशोधन कर रही है। जियो न्यूज ने बताया- उन्होंने कहा, आर्मी एक्ट में प्रस्तावित संशोधन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री ने पत्रकारों को सूचित किया कि वह लाहौर में जनरल बाजवा से नहीं मिले हैं।

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि पंजाब के गुजर खान में उनकी पार्टी के लंबे मार्च के दौरान सड़क पर उतरने के बारे में बोलते हुए, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि उनके डॉक्टर शनिवार को उनकी जांच करेंगे और तदनुसार अपनी राय देंगे। सूत्रों के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख ने कहा, मैं खुद रावलपिंडी से लॉन्ग मार्च का नेतृत्व करूंगा।

हमलावर को एक दिन पहले अदालत में पेश किए जाने पर टिप्पणी करते हुए, सूत्रों के अनुसार, पीटीआई अध्यक्ष ने कहा: वजीराबाद हमले के मुख्य संदिग्ध को 14 दिनों के बाद अदालत में पेश किया गया। मुझे डर है कि इन 14 दिनों में सबूत खो जाएंगे

खान ने कहा कि उनकी हत्या के प्रयास के संबंध में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने में सबसे बड़ी बाधा पंजाब के पूर्व पुलिस महानिरीक्षक फैसल शाहकर थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News