आईएमएफ की टीम अगले महीने करेगी पाकिस्तान का दौरा

पाकिस्तान आईएमएफ की टीम अगले महीने करेगी पाकिस्तान का दौरा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-14 07:00 GMT
आईएमएफ की टीम अगले महीने करेगी पाकिस्तान का दौरा
हाईलाइट
  • हम नवंबर में वार्षिक बैठकों के बाद पाकिस्तान में एक मिशन शुरू करेंगे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने घोषणा की है कि उसकी एक टीम अपने मौजूदा कार्यक्रम की अगली समीक्षा की प्रक्रिया शुरू करने के लिए नवंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को आईएमएफ के मध्य पूर्व और मध्य एशिया के निदेशक जिहाद अजौर ने एक प्रेस वार्ता में यह घोषणा की।

जिहाद अजौर ने कहा, हमारा पाकिस्तान के साथ एक कार्यक्रम है, जिसे बढ़ाया गया है। यह पाकिस्तान को मुसीबतों से निपटने में मदद करने के लिए है, जिसकी शुरूआत कोविड संकट से हुई है, यहां हमने अतिरिक्त सहायता प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान को हाल के मुसीबतों से निपटने में मदद करने के लिए अपनी कुछ योजनाओं में तेजी लाई है।डॉन न्यूज ने शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा, उम्मीद है कि हम नवंबर में वार्षिक बैठकों के बाद पाकिस्तान में एक मिशन शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा कि यूएनडीपी और विश्व बैंक की एक टीम वर्तमान में भयंकर बाढ़ के कारण हुए नुकसान का आकलन कर रही थी। अजौर ने कहा, इस आकलन के आधार पर, हम अपने डेटा को अपडेट करेंगे और हम अधिकारियों के साथ भी (संलग्न) करेंगे कि उनकी प्राथमिकताएं क्या हैं और फंड कैसे मदद कर सकता है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News