देश चूक करता है तो इसे राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करना पड़ेगा : इमरान खान

पाकिस्तान देश चूक करता है तो इसे राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करना पड़ेगा : इमरान खान

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-17 15:30 GMT
देश चूक करता है तो इसे राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करना पड़ेगा : इमरान खान
हाईलाइट
  • अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करना होगा

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने गुरुवार को चेतावनी दी कि यदि पाकिस्तान चूक करता है (कर्ज नहीं चुकाता है), तो अगली बार जब सरकार मदद के लिए विदेशी कर्जदाताओं से संपर्क करेगी, तो उसे अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करना होगा।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, यह याद करते हुए कि इस साल की शुरुआत में जब वह सत्ता में थे, देश का डिफॉल्ट जोखिम मात्र 5 फीसदी था, उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि सेना अधिनियम में बदलाव सहित मौजूदा सरकार द्वारा उठाए जा रहे सभी कदम यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि मौजूदा नेता अपने लूटे हुए वजन को सुरक्षित रख सकें। उन्होंने आगे कहा कि एक मौका था कि मौजूदा नेता एक बार फिर देश से भाग जाएंगे और वे यह सब अपने लिए कर रहे हैं, न कि देश या इसके लोगों के लिए।

इमरान खान ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के अपने आह्वान को दोहराते हुए कहा कि यह देश के लिए एकमात्र रास्ता है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, पीटीआई ने इस तथ्य के बावजूद 70 फीसदी चुनाव जीते कि प्रतिष्ठान (सत्तारूढ़ दल) उनका समर्थन कर रहे थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार का मकसद इमरान खान को खत्म करना है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि पीटीआई अध्यक्ष ने यह भी कहा कि यह देश के इतिहास में एक निर्णायक क्षण था और जब राष्ट्र खड़ा हो जाता है, तब उसे जीतना मुश्किल हो जाता है। पीटीआई के महासचिव असद उमर ने गुरुवार को कहा कि पार्टी रावलपिंडी में अब तक की सबसे बड़ी राजनीतिक सभा आयोजित करेगी। उन्होंने कहा कि पीटीआई न तो डरेगी और न ही झुकेगी। इसके नेता अपने समर्थकों के साथ खड़े रहेंगे और बुलेटप्रूफ ग्लास के पीछे नहीं छिपेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News