राज्य में कर्मचारियों की कमी से निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाएगी

ऑस्ट्रेलिया राज्य में कर्मचारियों की कमी से निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाएगी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-29 10:00 GMT
राज्य में कर्मचारियों की कमी से निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाएगी
हाईलाइट
  • विक्टोरिया ने 2
  • 147 मामले दर्ज किए और वायरस से चार मौतें हुईं

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया राज्य कोविड-19 के कारण आंशिक रूप से स्टाफ की कमी से निपटने के लिए बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती और प्रशिक्षण कर रहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विक्टोरिया सरकार द्वारा घोषित पहल के तहत, 17,000 से अधिक नर्सों और दाइयों को राज्य की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के लिए भर्ती और प्रशिक्षित किया जाएगा।

10,000 से अधिक छात्रों को उनके नसिर्ंग या मिडवाइफरी स्नातक अध्ययन की लागत का भुगतान किया जाएगा, जबकि छात्रवृत्ति हजारों और लोगों के लिए उपलब्ध होगी जो गहन देखभाल, कैंसर देखभाल, बाल रोग और नर्स व्यवसायी विशिष्टताओं सहित आवश्यकता के क्षेत्रों में स्नातकोत्तर अध्ययन पूरा करते हैं।

2023 और 2024 में एक पेशेवर-प्रवेश नसिर्ंग या मिडवाइफरी पाठ्यक्रम में दाखिला लेने वाले सभी नए घरेलू छात्रों को पाठ्यक्रम की लागत को कवर करने के लिए 16,500 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (11,297 डॉलर) तक की छात्रवृत्ति प्राप्त होगी।

छात्रों को अध्ययन के दौरान 9,000 ऑस्ट्रेलियन डॉलर और शेष 7,500 ऑस्ट्रेलियन डॉलर अगर वे विक्टोरिया की सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं में दो साल तक काम करते हैं, तो उन्हें मिलेगा।

छात्रवृत्ति और वेतन सहायता के साथ विस्तारित स्नातकोत्तर मिडवाइफरी प्रोत्साहन कार्यक्रम के माध्यम से अधिक दाइयों को भी कार्यबल में शामिल किया जाएगा।

यह उन्हें दाई के काम में विशेषज्ञ अध्ययन करते हुए काम करना जारी रखने में मदद करेगा।

विक्टोरिया प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने कहा, महामारी के कारण देश में हर स्वास्थ्य प्रणाली भारी दबाव में है। सबसे अच्छी बात जो हम कर सकते हैं वह है अपने मेहनती कर्मचारियों का समर्थन करना और उन्हें अधिक समर्थन देना, इसलिए यह पैकेज पहले से कहीं अधिक नर्सों को प्रशिक्षित और नियुक्त करेगा।

विक्टोरियन हेल्थकेयर एसोसिएशन (वीएचए) द्वारा पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में जीपी क्लीनिक, अस्पताल और एम्बुलेंस सेवाएं कर्मचारियों की कमी से जूझ रही थीं और मांग से अभिभूत थीं।

सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली फ्लू और कोविड -19 की देखभाल करने वाले हजारों लोगों के साथ-साथ कई हजारों लोगों को हर दिन अन्य कारणों से आपातकालीन देखभाल की आवश्यकता होती है।

महामारी शुरू होने के बाद से कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण वैकल्पिक सर्जरी बैकलॉग को दूर करने के लिए कई अस्पताल भी अभूतपूर्व क्षमता स्तर पर चल रहे हैं।

सोमवार को, विक्टोरिया ने 2,147 मामले दर्ज किए और वायरस से चार मौतें हुईं। 343 अस्पताल में भर्ती थे और 22 गहन देखभाल इकाइयों में थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News