भविष्य की विशाल निवेश योजना पर फ्रांस ने 7.3 बिलियन डॉलर खर्च किया

फ्रांस भविष्य की विशाल निवेश योजना पर फ्रांस ने 7.3 बिलियन डॉलर खर्च किया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-20 11:30 GMT

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस ने प्रमुख परियोजनाओं पर 7.5 अरब यूरो (7.3 अरब डॉलर) का निवेश किया है। देश ने पिछले साल पारिस्थितिक और आर्थिक बदलाव का समर्थन करने के लिए फ्रांस 2030 निवेश रोडमैप का अनावरण किया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को एक बयान में, सरकार ने कहा कि उसने पिछले एक साल में 810 परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता बढ़ाई है, जिसमें सेमीकंडक्टर फैक्ट्री का निर्माण, हाइड्रोजन तकनीक विकसित करना और क्वांटम कंप्यूटर का निर्माण शामिल है।

पारिस्थितिक और ऊर्जा संक्रमण के क्षेत्र में अभिनव छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों (एसएमई) के विकास का समर्थन करने के लिए देश ने कई निवेश कोष भी स्थापित किए।सरकार ने कहा कि लगभग 45 प्रतिशत एसएमई 7 प्रतिशत बड़े उद्यमों के मुकाबले लाभार्थियों में से हैं।

पिछले साल अक्टूबर में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा घोषित, फ्रांस 2030 ने देश के नवाचार और औद्योगीकरण का समर्थन करने और रणनीतिक प्राथमिकताओं के लिए अपनी औद्योगिक क्षमताओं को बनाए रखने के लिए अगले 10 वर्षों में 54 बिलियन यूरो डालने की योजना बनाई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News