हमले में बाल बाल बचे इमरान खान, हमलावर ने कबूला क्यों मारी थी गोली?

पाकिस्तान हमले में बाल बाल बचे इमरान खान, हमलावर ने कबूला क्यों मारी थी गोली?

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-03 11:50 GMT
हमले में बाल बाल बचे इमरान खान, हमलावर ने कबूला क्यों मारी थी गोली?
हाईलाइट
  • इमरान खान खतरे से बाहर

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गोली चलाने वाले हमलावर का कबूलनामा आ गया है। उसने इमरान खान पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि वह इसी का सजा देने आया था। पहले हमलावर के मारे जाने की खबरें भी आई थीं, लेकिन अब इन पर विराम लग गया है। आरोपी को हमले के दौरान ही पकड़ लिया गया था।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। गोलीबारी में खुद इमरान खान जख्मी हुए हैं। बताया जा रहा है कि इमरान खान के दाहिने पैर पर गोली लगी है। इमरान खान को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, हमले में शामिल संदिग्ध को मार गिराया गया है। हमले में शामिल एक शख्स का नाम फैसल भट्ट बताया जा रहा है।

पाकिस्तान में इमरान खान के ऊपर हमले के बाद हड़कंप मच गया है। खबर है कि इमरान खान खतरे से बाहर हैं। हालांकि, हमले में घायल एक युवक के मौत की खबर है। उधर घायल होने के बाद इमरान खान का बयान भी आ गया है। उन्होंने कहा है कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है। आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरों के मुताबिक, इमरान खान इस समय पाकिस्तान में आजादी मार्च निकाल रहे हैं। वे शहबाज सरकार के खिलाफ खुलकर मैदान में आ चुके हैं। हाल ही में इमरान खान तोशखाने मामले में दोषी पाए गए थे। जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता भी खत्म कर दी गई है। उनकी तरफ से आजादी मार्च की शुरूआत की गई है। इसी कड़ी में वह गुरूवार को भी आजादी मार्च में शामिल हुए थे।

तोशखाना मामले में इमरान पाए गए थे दोषी

हाल ही में इमरान खान को चुनाव आयोग ने तोशाखाना मामले में दोषी ठहराया था। चुनाव आयोग ने इस मामले को लेकर 19 सितंबर को ही अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इमरान खान की संसद सदस्यता को अयोग्य घोषित कर दिया था। पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त सिंकदर सुल्तान रजा की अध्यक्षता वाली 4 सदस्यों की बेंच ने इमरान की सदस्यता को लेकर बड़ा फैसला सुनाया था। 

शहबाज सरकार ने की थी शिकायत

अरब देशों की यात्रा के दौरान वहां के शासकों ने इमरान खान को महंगे गिफ्ट दिए थे। जिसके बाद इमरान ने इन्हें तोशखाना में जमा करा दिए थे। इमरान खान ने बाद में इसे तोशखाना से सस्ते दामों में खरीदा और मुनाफे में बेच दिया। इस पूरी प्रक्रिया को उनकी सरकार ने अनुमति दी थी।

सुनवाई को दौरान इमरान खान ने बताया था कि राज्य के खजाने से गिफ्ट्स को उन्होंने 2.15 लाख रूपए में खरीदा था और बेचकर उसे करीब 5.8 करोड़ रूपए मिले थे। आरोप ये भी था कि इमरान खान ने इस गिफ्ट्स को बेचकर आयकर रिटर्न में नहीं दिखाई थी। इसी घपले को लेकर विपक्षी सांसदों ने याचिका दाखिल कर इमरान खान की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी।

इमरान खान ने बेचे थे 14 करोड़ के गिफ्ट

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर दुबई में 14 करोड़ रूपए के कीमती हीरे, आभूषण व तोशखाना उपहार बेचने का आरोप लगाया था।  उनका कहना था कि इससे राष्ट्रीय खजाने को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने ये भी कहा था कि नियम के मुताबिक विदेश से मिली कोई भी उपहार को डिपॉजिटरी या तोशाखाना में जमा करना होता है।     

 

 

Tags:    

Similar News